×

शाहजहांपुर: फर्नीचर शोरूम में लगी आग, करोड़ों का सामान जलकर खाक

आग की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। आग कैसे लगी इस बात की जानकारी अभी नहीं हो पाई है। फिलहाल आशंका

By
Published on: 28 Nov 2017 7:10 AM GMT
शाहजहांपुर: फर्नीचर शोरूम में लगी आग, करोड़ों का सामान जलकर खाक
X

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में फर्नीचर के एक बड़े शोरूम में भीषण आग लगने से बड़ा हादसा हो गया। हादसे में फर्नीचर का एक करोड़ से ज्यादा का सामान जलकर खाक हो गया। आग पर काबू पाने के लिए दो दर्जन से भी ज्यादा दमकल की गाड़ियां कोशिश करती रहीं।

आग इतनी भीषण थी कि पुलिस अधीक्षक सहित तमाम अधिकारियों को घटना पर नजर बनानी पड़ी। आग कैसे लगी इस बात की जानकारी अभी नहीं हो पाई है। वहीं शोरूम के मालिक के बेटे का आरोप है कि किसी ने आग लगाई है क्योंकि उसका शोरूम और गोदाम पास में ही है। गोदाम में लाइट भी नहीं लगी है। ऐसे में शार्ट सर्किट हो नहीं सकता।

क्या है पूरा मामला

घटना थाना सदर बाजार क्षेत्र के घंटाघर इलाके की है, जहां देर रात अशोका फर्नीचर शोरूम में भीषण आग लग गई। गोदाम और शो रूम चारों तरफ से बंद था, जिसकी वजह से अंदर ही अंदर शो रूम में रखा लगभग एक करोड़ से ज्यादा का कीमती फर्नीचर जलकर खाक हो गया। सूचना के बाद मौके पर दमकल की 2 दर्जन से ज्यादा गाड़ियों ने पहुंचकर मोर्चा संभाला। आग इतनी भीषण थी कि दमकलकर्मियों को आग बुझाने में कड़ी मशक्कत करना पड़ी।

आग की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। आग कैसे लगी इस बात की जानकारी अभी नहीं हो पाई है। फिलहाल आशंका व्यक्त की जा रही है शार्ट-सर्किट ही आपकी वजह हो सकती है। शोरूम मालिक का कहना है कि उनके शो रूम में किसी ने जानबूझकर आग लगाई है। फिलहाल शोरूम के मालिक का पूरा परिवार मौके पर है। इस दौरान परिवार के सभी लोग आग देखकर अपने आंसू रोक नहीं पा रहे हैं।

शोरूम के मालिक सोनू का कहना है कि उनका शोरूम भीड़भाड़ वाले इलाके में है। शोरूम और गोदाम बराबर में है। काफी बड़े एरिया में दोनों चीजें बनी है। करोड़ों रुपए का फर्नीचर उनके पास था। गोदाम में बिजली तक नहीं लगी है। गोदाम में जल्दी दीपक तक नहीं जलाते हैं। शार्ट सर्किट का सवाल ही नहीं उठता है। आरोप है कि किसी ने जान बूझकर उनके शोरूम और गोदाम में आग लगाई है।

चीफ फायर अफसर रेहान अली के अनुसार फर्नीचर के शोरूम में आग लगने का बङा हादसा हुआ है। रिलायंस थर्मल पावर, कृभको से भी दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी है। साथ ही आसपास जिलों से भी गाङियां आ रही हैं। आग काफी भीषण है। चारों तरफ से शोरूम और गोदाम बंद है। इस काफी ज्यादा दिक्कतें आग बुझाने में आ रही है। तीन घंटे से लगातार आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन अभी सफलता नहीं मिल पाई है। मौके पर एसपी केबी सिंह भी पहुंचे। नुकसान का अनुमान आग बुझाने के बाद लगाया जाएगा। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

Next Story