×

Jhansi News: केबिल में ब्लास्ट के बाद लगी आग, छत पर कूदकर बचाई जान

Jhansi News: सीपरी बाजार स्थित एसआईसी स्कूल के पास बीती रात बिजली केबिल ब्लास्ट (electric cable blast) के बाद एक कारोबारी के घर में आग लग गई।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 19 May 2022 3:01 PM GMT
Fire broke out after blast in cable in Jhansi, saved life by jumping on the roof
X

झाँसी: केबिल में ब्लास्ट के बाद घर में लगी आग

Jhansi News Today: सीपरी बाजार (Sipri Bazaar) स्थित एसआईसी स्कूल (sic school) के पास बीती रात बिजली केबिल ब्लास्ट (electric cable blast) के बाद एक कारोबारी के घर में आग लग गई। घर के अंदर सो रहे लोगों की नींद हराम हो गई। उन्होंने पड़ोसी के छत से कूदकर अपनी जान बचाई है। आग में एक पालतु कुत्ते की मौत हो गई। साथ ही चार दुपहिया वाहन, एक चार पहिया वाहन समेत घरेलू सामान जल गया। इस आग से 25 लाख का नुकसान हो गया है। सूचना पुलिस (UP Police) को दी गई।

सीपरी बाजार स्थित एसआईसी स्कूल के पास अमित शर्मा, उनके भाई कपिल शर्मा अपने परिवार के साथ दो मंजिला मकान में रहते हैं। ऊपर वाले मकान में कपिल और नीचे वाले मकान में अमित रहता है। बीती रात परिवार के सदस्य सो रहे थे। बीती रात घर से सटकर जा रही बिजली केबिल में ब्लास्ट के बाद आग लग गई। इसके बाद केबिल टूटकर घर के ऊपर वाले हिस्से में गिरी, जहां पर खड़े दुपहिया वाहन व चार पहिया वाहन में आग लग गई।


आग लगने पर मां लीला शर्मा की नींद खुल गई

इसके बाद आग पूरे घर में फैल गई। अमित ने बताया कि आग लगने पर मां लीला शर्मा की नींद खुल गई। मां ने दोनों बेटों को जगाया। इसके बाद परिवार के सात लोग पीछे वाले रास्ते से घर की छत पर पहुंचे। वहां पड़ोसी की छत पर कूदकर अपनी जान बचाई, अगर मां की नींद नहीं खुलती तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। कपिल का कहना है कि केबिल में आग लगने के बाद लोगों ने पावर हाउस को फोन मिलाय तो नंबर स्विच ऑफ आ रहा था। इसके बाद घर में आग फैलती चली गई। दमकल की गाड़ियां भी काफी विलंब से पहुंची। बाद में दो दमकल गाड़ियां आई और तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग से 25 लाख का नुकसान हुआ है।


रेलवे के पुराने रनिंग रुम के पास केबिल में लगी आग

स्थानीय रेलवे स्टेशन के पास स्थित कैश कार्यालय और पुराने रंनिंग रुम के मध्य केबिल लगी हुई है। गुरुवार को दोपहर के समय केबिल में आग लग गई जिससे पुराने रनिंग रुम में सो रहे रेलवे चालकों में हड़कंप मच गया। वह लोग अपने कमरे से बाहर निकल आए। सूचना मिलते ही रेलवे कर्मचारी इकट्ठा हो गए। उन्होंने आग बुझाने वाले उपकरणों से आग पर काबू पा लिया। आग बुझाने के लिए छह उपकरणों का सहयोग लिया गया, अगर उपकरण नहीं होते तो यहां भी बड़ा हादसा हो सकता था। सूत्रों का कहना है कि यह आग रेलवे के विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते लगी है। इसके पहले कइयों बार केबिल हटाने के लिए कहा था मगर किसी ने ध्यान नहीं दिया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story