×

Hamirpur News: घरेलू गैस सिलेंडर लीकेज होने से लगी आग, चार लोग झुलसे

Hamirpur News: राठ कस्बे के मुगलपुरा मोहल्ले में महिला के निधन के बाद दूसरे दिन शुक्रवार को शुद्धता के कार्यक्रम में खाना बनाने के दौरान घरेलू गैस सिलेंडर लीकेज होने से आग लग गई।

Ravindra Singh
Published on: 3 Feb 2023 4:24 PM GMT
Fire broke out due to leakage of domestic gas cylinder in Hamirpur, four people got scorched
X

हमीरपुर: घरेलू गैस सिलेंडर लीकेज होने से लगी आग, चार लोग झुलसे

Hamirpur News: जनपद के राठ कस्बे के मुगलपुरा मोहल्ले में महिला के निधन के बाद दूसरे दिन शुक्रवार को शुद्धता के कार्यक्रम में खाना बनाने के दौरान घरेलू गैस सिलेंडर लीकेज होने से आग लग गई। इससे कार्यक्रम स्थल में अफरा-तफरी मच गई। जलते हुए सिलेंडर को जब तक घर के बाहर नाले में फेंका जाता तब तक ग्यारह लोग आग की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गए।

आग से झुलसे लोगों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां से चार लोगों को नाजुक हालत में मेडिकल कॉलेज सैफई रेफर किया गया है। घटना की जानकारी होते ही एसडीएम पवन प्रकाश पाठक घायलों का हाल लेने अस्पताल पहुंच गए।

घरेलू सिलेंडर से आंगन में भड़की आग से अफरा-तफरी

कस्बे के मुगलपुरा मोहल्ला निवासी किशोरी देवी (87) का एक फरवरी को निधन हो गया था। शुक्रवार को शुद्धता कार्यक्रम के लिए परिवारीजन घर पर मौजूद थे। दोपहर बाद खाना बनाने के दौरान घर के आंगन में रखी गैस भट्ठी को जलाने के लिए महिलाओं ने घरेलू सिलेंडर को खोला, जो पहले से ही लीकेज था, जिसकी वजह से चारों तरफ आग फैल गई। आंगन से लगे कमरे के अंदर भी आग लग गई। कमरा और आंगन में भड़की आग से अफरा-तफरी मच गई।

गैस सिलेंडर की आग बुझाने के लिए नाले में फेंका गया

शोर-शराबा सुनकर मौके पर जुटे लोगों ने गैस सिलेंडर की आग बुझाकर उसे नाले में फेंक दिया और आग से झुलसे लोगों को सरकारी अस्पताल लेकर भागे। आग से झुलसने वालों में प्रकाशचंद (63), आनंद कुमार (60), श्याम बिहारी (55), जगत नारायण (49), ओमकार (11), आयुष (15), फूला देवी (64), राजदीप (25), उर्मिला (57), वीर (30), प्रीति (38) हैं। हालत गंभीर होने पर डॉ.अखिलेश कुमार सिंह ने प्रकाशचंद, आयुष, फूला देवी सहित चार को मेडिकल कॉलेज सैफई रेफर कर दिया है। अस्पताल पहुंचे एसडीएम पवन प्रकाश पाठक और विधायक प्रतिनिधि भरत अनुरागी ने झुलसे लोगों का हाल-चाल जाना।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story