×

Bijnor News: बिजनौर में पटाखा फैक्ट्री में आग, लाखों का सामान जलकर राख

Bijnor News Today: बिजनौर में पटाखा फैक्ट्री में पटाखा बनाते हुए बारूद में आग लगने से धमाका हुआ। इस धमाके में पटाखा फैक्ट्री जलकर राख हो गई।

‪Rohit Tripathi‬
Published on: 7 Sep 2022 9:24 AM GMT
X

बिजनौर में पटाखा फैक्ट्री में आग

Bijnor: एक पटाखा फैक्ट्री में पटाखा बनाते हुए बारूद में लगी आग से पटाखा फैक्ट्री जलकर राख हो गई। यह फैक्ट्री काफी समय से शहर से काफी दूर पर जंगल में पटाखा बनाने का काम कर रही थी। आज दोपहर 12:00 बजे के आसपास अचानक से फैक्ट्री के बारूद में लगी चिंगारी से आग लगने के कारण इस फैक्ट्री में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। उधर सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस पूरे घटना की जांच पड़ताल में जुट गई है। इस घटना में किसी भी व्यक्ति के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है

जिले के नहटौर थाना क्षेत्र (Nahtaur police station area) के मुकर्रमपुर गांव में जनता फायर सर्विस नाम की सरकारी लाइसेंस की पटाखा फैक्ट्री पिछले कई सालों से आतिशबाजी का सामान बन रही थी। इसी दौरान आज सुबह 10 बजे के आसपास कई कारीगर पटाखा फैक्ट्री में पटाखा बना रहे थे।अचानक बारूद में उठी चिंगारी के बाद तेज़ धमाके के साथ बने व अधबने पटाखों में आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि वहां मौजूद आतिशबाजी बनाने वाले कई कारीगरों ने भाग कर जान बचाई फैक्ट्री में पड़े चप्पलों व आतिशबाजी के सामान से साफ तौर से अंदाजा लगाया जा सकता है कि हादसा कितना भयावह था।

आग के बाद हुआ बड़ा तेज़ धमाका: महिला

फैक्ट्री के आसपास जंगल मे काम कर रही महिला का कहना है कि आग के बाद हुआ धमाका बड़ा तेज़ था आसपास के लोगों ने दौड़ कर अपनी जान बचाई है। हालांकि इस बड़े हादसे में किसी को जान का तो नुकसान नहीं हुआ। बल्कि फैक्ट्री मालिक की लाखों रुपए की आतिशबाजी आग से राख बन गई है।

बारूद की चिंगारी में अचानक से आग लगने के कारण हुआ धमाका: SP

जैसे ही पुलिस को हादसे की सूचना मिली तो थाना नहटौर पुलिस (Nahtaur police) सहित एसपी पूर्वी धर्मपाल सिंह (SP East Dharampal Singh) पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। धर्मपाल सिंह ने मौके का जायजा लेते हुए बताया कि बारूद की चिंगारी में अचानक से आग लगने के कारण यह धमाका हुआ है। पटाखा मालिक के पास 2025 तक का लाइसेंस है। यह पटाखा फैक्ट्री बस्ती क्षेत्र से काफी दूर पर जंगल में चल रही थी। पुलिस द्वारा इस पूरे मामले में जांच पड़ताल की जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story