×

जल उठा लखनऊ: कई जगह लगी भीषण आग, राजधानी में दौड़ती रहीं दमकम गाड़ियां

लखनऊ के अमीनाबाद स्थित गड़बड़झाला में दुकानों में आग लगने के बाद हड़कंप मच गया। कई दुकाने धूं -धूं कर जलने लगी।

Shivani
Published on: 24 March 2021 10:41 AM GMT (Updated on: 24 March 2021 11:45 AM GMT)
जल उठा लखनऊ: कई जगह लगी भीषण आग, राजधानी में दौड़ती रहीं दमकम गाड़ियां
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को आग लगने के मामले सामने आये हैं। अमीनाबाद बाजार के गड़बड़झाला बाजार में आग का मामला सामने आया है। यहां आग लगने की वजह से लोगों में शोर मच गया। आनन फानन में दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गयी।

अमीनाबाद के गड़बड़झाला में लगी आग

दरअसल, आज राजधानी लखनऊ के अमीनाबाद स्थित गड़बड़झाला में दुकानों में आग लगने के बाद हड़कंप मच गया। कई दुकाने धूं -धूं कर जलने लगी। दमकल कमिर्यों ने आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों ने मौके पर पहुँच कर करीब तीन घंटे में कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया।

जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में एक प्लास्टिक की दुकान-गोदाम, दो ज्वैलरी समेत चार दुकानें आग की चपेट में आ गयीं। पहले तो धुंआ उठने पर आसपास के दुकानों के लोगों ने पानी फेंक कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। हालंकि आग इतनी विकराल हो गयी कि पुलिस और दमकल विभाग को सूचना दी गयी।

कई दुकाने जलकर खाक

सूचना पाते ही मौके पर हजरतगंज, चौक के फायर कर्मी और सीएफओ विजय कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। फायर कर्मियों ने वाटर मिस्ट टेंडर से आग पर काबू पाना शुरू किया। आग से किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। लेकिन दुकानों में रखा सामान राख हो गया और दुकानदारों को नुकसान हुआ है।
सीतापुर रोड स्थित बस्ती में जली झुग्गी झोपड़ियां
इसके अलावा आज सीतापुर रोड स्थित एक बस्ती में भी भीषण आग लग गयी। आग इतनी भीषण थी कि थोड़ी ही देर में लगभग 1 दर्जन से ज़्यादा घर जलकर ख़ाक हो गए। दमकल की गाड़ियोँ ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। वहीं इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि अगर दमकल की गाड़ियाँ समय पर आतीं तो अधिक नुकसान होने से बचाया जा सकता है।


जल उठा लखनऊ: जगह जगह लगी भीषण आग, राजधानी में दौड़ती रही दमकम गाड़ियां

अमीनाबाद और सीतापुर रोड के अलावा अलीगंज क्षेत्र में भी आग का कहर दिखा। अलीगंज थाना क्षेत्र स्थित गल्ला मंडी के सामने भीषण आग लग गयीं।
कई जुग्गी झोपड़ियां जलकर ख़ाक हो गयी। खबर लिखे जाने तक कई लोगों की आग में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। मौके पर दमकल की गाड़िया आग बुझाने में जुट गयीं।
Shivani

Shivani

Next Story