×

Fire in Lucknow Video: विकास नगर सेक्टर- 4 में लगी भीषण आग, घर में फंसी बुजुर्ग, रेस्क्यू की कोशिशें तेज

Fire in Lucknow Video: राजधानी लखनऊ के विकास नगर इलाके में सोमवार को एक घर में भीषण आग लग गई। घर के अंदर मौजूद एक बुजुर्ग महिला फंसी हुई है। पुलिस बुजुर्ग की रेस्क्यू में जुटी है।

aman
Written By amanReport Ashutosh Tripathi
Published on: 28 Nov 2022 9:38 AM GMT (Updated on: 28 Nov 2022 10:15 AM GMT)
X

विकासनगर सेक्टर- 4 में लगी भीषण आग (Photo- Ashutosh Tripathi)

Fire in Lucknow: यूपी की राजधानी लखनऊ के विकास नगर इलाके में सोमवार (28 नवंबर) को एक घर में भीषण आग लग गई। बताया जा रहा घर के अंदर मौजूद एक बुजुर्ग महिला फंस गई थीं। जिन्हें स्थानीय लोग और पुलिस की मदद से बाहर निकाला गया। बुजुर्ग की हालात गंभीर बताई जा रही है। यह घटना विकास नगर सेक्टर- 4 की है। दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच आग बुझाने में जुटी है।

लखनऊ के विकास नगर सेक्टर-4 रिहायशी इलाके में सोमवार दोपहर एक घर में भीषण आग लग गई। जानकारी के अनुसार, आग की लपटों के बीच एक बुजुर्ग महिला फंस गई थीं। सूचना मिलते ही स्थानीय लोग और पुलिस के साथ-साथ दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गईं। बुजुर्ग को रेस्क्यू के बाद अस्पताल भिजवाया गया है।

लखनऊ डीएम पहुंचे मौके पर

आग लगने की घटना की जानकारी मिलते ही लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार (Surya Pal Gangwar) मौके पर पहुंचे। उन्होंने आग लगने के बाद राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया। आग लगने के दौरान घर में फंसी बुजुर्ग महिला को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। बताया जा रहा बुजुर्ग की हालत गंभीर है। डीएम ने मौके का निरीक्षण किया।

आस-पास के लोगों में दहशत

अग्निशमन दस्ता मौके पर पहुंच आग पर काबू पाने के प्रयास कर रही है। हालांकि, आग की तेज लपटों को बुझाने में दमकल विबगाह के कर्मियों को मशक्कत करनी पड़ रही है। आग की तेज लपटों को देख इलाके में हड़कंप मचा है। घटनास्थल के आस पास जिन लोगों के घर हैं वो दहशत में हैं। बगल वाली घर के लोग भी डर के मारे घर से बाहर निकल गए हैं ,उन्हें डर है कि कहीं वो भी न इस भीषण आग की चपेट में आ जाएं। घटनास्थल पर स्थानीयों का जमावड़ा लगा है।

घर में रखा सामान जलकर खाक

मकान से आग की तेज उठती लपटें देख इलाके के लोगों की जान सांसत में आ गई। इस बीच घर में मौजूद सभी लोग सुरक्षित बाहर आ गए, मगर एक बुजुर्ग अंदर ही फंस गईं। बुजुर्ग महिला को निकालने के लिए प्रयास जारी हैं। दमकलकर्मी आसपास के लोगों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन, घर में रखा सामान जलकर खाक हो गया। हालांकि, आग की वजहों का पता नहीं चल पाया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story