×

चलती बस में लगी आग, ड्राईवर और कंडक्टर की सूझबूझ ने बचाई 52 की जान

By
Published on: 3 Aug 2017 7:53 AM GMT
चलती बस में लगी आग, ड्राईवर और कंडक्टर की सूझबूझ ने बचाई 52 की जान
X

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में एक बार फिर बड़ा हादसा होते-होते टल गया। गुरूवार सुबह करीब तीन बजे दिल्ली से पलिया जा रही अचानक चलती बस में आग लग गई। जिसके बाद ड्राईवर और कंडक्टर की सूझबूझ से बस में सवार सभी 52 यात्रियों को बस सुरक्षित निकाल लिया गया।

उसके बाद आग ने विकराल रूप ले लिया और बस जलकर खाक हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल की गाड़ियों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और यात्रियों को दूसरी बस में आगे के लिए रवाना किया। वहीं एआरएम इस मामले की जांच की बात कर रहे हैं।

क्या है पूरा मामला

दरअसल गुरूवार की तड़के सुबह करीब तीन बजे तिलहर थाना क्षेत्र के एनएच 24 पर दिल्ली से पलिया जा रही गोला डिपो की बस में अचानक आग लग गई। आग बस के इंजन के पास शॉर्ट सर्किट के चलते लगी। रोडवेज बस गोला डिपो की बस संख्या यूपी 30 टी 7211 थी। बस में चालक खालिद राव, परिचालक उपेंद्र कुमार थे। धीरे-धीरे इंजन में लगी आग बस के अंदर पहुंचने लगी, तो बस में बैठे यात्रियों मे चीख-पुकार मचने लगी।

तभी चालक और परिचालक की सूझ-बूझ से बस स्वागत ढाबे के पास रोका गया और बस बैठे सभी 52 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। सभी सुरक्षित यात्रियों को आगे लिए दूसरी बस में बैठा दिया गया। उसके बाद पुलिस और दमकल विभाग को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने एक घंटे की कङी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक बस पूरी तरह से जल चुकी थी। वहीं रोडवेज के एआरएम इस मामले की टीम बनाकर जांच की बात कर रहे हैं।

Next Story