×

जालौनः किसानों की मेहनत बनी राख, सौ बीघे फसल स्वाहा

खेतों के बीच से निकली 11000 की लाइन में अचानक फाल्ट होने से गेहूं गेहूं की खड़ी फसल जलकर खाक हो गई

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 9 April 2021 5:51 PM GMT
जालौनः किसानों की मेहनत बनी राख, सौ बीघे फसल स्वाहा
X

फाइल फोटो 

जालौन: एट खेतों के बीच से निकली 11000 की लाइन में अचानक फाल्ट होने से गेहूं गेहूं की खड़ी फसल जलकर खाक हो गई। आग लगते ही गांव में हड़कंप मच गया ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं वापसी को लेकर उग्र ग्रामीणों ने पूरे कौन से रोड पर जाम लगा दिया मौके पर पहुंचे तहसीलदार सीओ प्रभारी निरीक्षक ने किसानों को मुआवजे का आश्वासन देकर जाम खुलवाया।

एट थाना क्षेत्र के ग्राम हरदोई गुर्जर में दोपहर के समय अचानक खेतों के ऊपर से निकली 11000 के तार आपस में लड़ने से उसमें से निकली चिंगारी से अरुण कुमार पुत्र विश्वनाथ सिंह की 20 बीघा सीताशरण पुत्र विजयपाल की 40 बीघा निशात एवं छोटे भाई प्रशांत पुत्र सीताशरण एवं सहयोगी जगदीश 20 वीघा निवासी हरदोई गूजर थाना एट की खड़ी गेहूं की फसल जल खाक हो गई आग लगते ही गांव में हड़कंप मच गया।


ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन जब तक करीब 100 बीघा की फसल पूर्ण रूप से जलकर खाक में तब्दील हो गई वही किसानों ने मुआवजे को लेकर उरई कोच रोड पर जाम लगा दिया जिसकी वजह से दोनों और लंबी कतारें लग गई सूचना पाकर उप जलाधिकारी कोच अशोक कुमार तहसीलदार उरई करणवीर सिंह क्षेत्राधिकारी कोच राहुल पांडे प्रभारी निरीक्षक विनय दिवाकर कोच प्रभारी निरीक्षक भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर किसानों को समझा-बझाकर एवं उचित मुआवजा दिलाए जाने की हर संभव मदद का भरोसा दीया।

तब जाकर किसान शांत हुए वही किसानों और ग्रामीणों ने अधिकारियों से विद्युत विभाग की लापरवाही की वजह से आए दिन खेतों में आग लगने से होने वाले नुकसान भरपाई के साथ-साथ कार्रवाई की मांग की।

Ashiki

Ashiki

Next Story