×

सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के पास बनेगा फायर सर्विस स्टेशन जानिए क्या है मामला

आखिर मेंटीनेंस के लिये दिये जाने वाले करोडों की नगदी कहां खर्च होती है यह भी जांच का विषय है और अब कुलपति ने ऐसे लापरवाह अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी की है। 

SK Gautam
Published on: 5 May 2019 1:12 PM GMT
सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के पास बनेगा फायर सर्विस स्टेशन जानिए क्या है मामला
X

सैफ़ई: मेडिकल यूनिवर्सिटी के पास बनेगा फायर सर्विस स्टेशन, उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई में आए दिन शॉर्ट सर्किट से आग जैसी घटनाओ में बढ़ोतरी होने पर कुलपति प्रोफेसर डॉ राजकुमार ने विद्युत विभाग, मेंटेनेंस के अधिकारियों के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए कहा वीते वर्ष में 17 करोड रुपए मेंटेनेंस के कार्य के लिए बजट में दिए गए थे फिर भी आए दिन यूनिवर्सिटी के अंदर इस तरह की घटनाएं हो रही हैं।

आखिर मेंटीनेंस के लिये दिये जाने वाले करोडों की नगदी कहां खर्च होती है यह भी जांच का विषय है और अब कुलपति ने ऐसे लापरवाह अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी की है। मालूम हो कि गुरुवार को एडम ब्लॉक के फ्लोर नंबर 3 पर रिकॉर्ड रूम में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी हालांकि आग से कोई नुकसान नही हुआ था।

ये भी देखें : सचिन तेंदुलकर ने BCCI के साथ जो किया है उसे कहते ‘कह के लेना’

जिसके बाद कुलपति प्रोफेसर डॉ राजकुमार ने एसडीएम हेम सिंह,तहसीलदार अरविंद कुमार,फायर सीओ के वर्मा,चिकित्सा अधीक्षक डॉ आदेश कुमार, डॉ सुनील कुमार,थानाध्यक्ष चंद्रदेव सिंह यादव प्रशासनिक अधिकारी उमाशंकर के साथ एक बैठक की गई थी।

फायर सीईओ के वर्मा ने बताया कि बैठक में आग जैसी घटनाओं को लेकर व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई थी जिसमें मुख्य बात यह रही की आग लगने से बिल्डिंग के अंदर धुआं भर जाता है जिसके लिए एग्जॉस्ट लगाने की व्यवस्था की जाए एक फायर ऑफिसर नियुक्त किये जाने की मांग कुलपति से की।

मेडिकल यूनिवर्सिटी के अंदर फायर सब स्टेशन बनवाने के लिए जगह की व्यवस्था की जाए। अभी अगर सैफई में कोई घटना हो जाती है तो वैदपुरा से फायर ब्रिगेड की मशीनें लाई जाती हैं।

ये भी देखें : वायु प्रदूषण से भारत में 12 लाख लोगों की मौत की वैश्विक रिपोर्ट गलत: हर्षवर्धन

जिसके लिए कुलपति ने तत्काल व्यवस्थाएं मंजूर कराने का निर्देश दिया। उपजिलाधिकारी सैफई हेम सिंह ने बताया फायर स्टेशन के लिए यूनिवर्सिटी के आस पास में ही जमीन को देखा जा रहा है जल्द ही फायर स्टेशन सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के नाम से खोला जाएगा।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story