×

बलरामपुर: अग्निदेव के तांडव से दर्जनभर घर जलकर खाक, तस्वीरें देख हो जायेंगे विचलित

पूरे मामले पर एसडीएम सदर डॉ0 नागेंद्र नाथ यादव ने बताया कि घटना की सूचना प्राप्त होते ही संबंधित लेखपाल को मौके पर जाकर क्षति का आकलन करने का निर्देश दिया गया था।

Shivakant Shukla
Published on: 19 May 2019 2:04 PM GMT
बलरामपुर: अग्निदेव के तांडव से दर्जनभर घर जलकर खाक, तस्वीरें देख हो जायेंगे विचलित
X

बलरामपुर: प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी से जहां एक तरफ आम आदमी बेहाल है तो वही तेज हवाओं ने ग्रामीणों की जिंदगी को तबाह कर दिया है। छोटी सी चिंगारी भी इस कदर भयावह रूप ले लेती है कि देखते ही देखते दर्जनों घर आग की आगोश में समा जाते हैं।

ये भी पढ़ेंं— किन्नरों ने बंधक बनाकर युवक का गुप्तांग काटा, किन्नर बनाने का किया षडयंत्र

ऐसा ही कुछ जिले के ग्राम चौधरीडीह के मजरा माधवडीह में देखने को मिला जहां अज्ञात कारणों से 1 फूस के मकान में आग लग गई और तेज हवाओं के चलते देखते ही देखते उस फूस के मकान से करीब दर्जन भर आसपास की झोपड़ियों को भी अपने आगोश में ले लिया। जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक आग में करीब दर्जनभर लोगों की गृहस्थी को स्वाहा कर दिया।

घटना की सूचना आनन-फानन में ग्रामीणों ने दमकल विभाग को दी लेकिन वह भी देरी से पहुंचे । सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस व डायल हंड्रेड के जवानों ने मोर्चा संभाला और किसी तरह बाल्टी से पानी भर कर ग्रामीणों की मदद करते हुए आग को बुझाया। पीआरवी 2480 हर्रैया टीम के जवान इन्द्रसेन सिंह, रोशन अली, सुधाकर पांडे एवं ग्रामीणों ने कडी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। सूचना के घंटों बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की गाडी ने भी आग बुझाने में थोड़ी मदद की।

ये भी पढ़ेंं— किन्नरों ने बंधक बनाकर युवक का गुप्तांग काटा, किन्नर बनाने का किया षडयंत्र

बताया जाता है इस भीषण अग्निकांड की शुरुआत राधेश्याम पुत्र छोटेलाल सरोज के यहाँ से उठीं चिंगारी से हुई। जिसने पहले राधेश्याम के घर को अपने आगोश में लिया और देखते ही देखते रामानंद, नंदकिशोर, बलराम, प्रमोद, लालबिहारी, बिक्रम, रमेश, हरीराम, सकटू, शत्रुघ्न, जनकराम, साधूराम, सत्यदेव, झिंगई, सुनील, नीबर, भगेलू, रामसुफल यादव आदि लोगों के घर जल गये। पीड़ित ग्रामीणों ने बताया कि घर के सारे कपड़े रजाई गद्दा, खाने का राशन, नकदी सब स्वाहा हो गया है, बावजूद इसके कोई भी प्रशासनिक अधिकारी व लेखपाल क्षति का आंकलन करने तक नही आया।

पूरे मामले पर एसडीएम सदर डॉ0 नागेंद्र नाथ यादव ने बताया कि घटना की सूचना प्राप्त होते ही संबंधित लेखपाल को मौके पर जाकर क्षति का आकलन करने का निर्देश दिया गया था। लेखपाल द्वारा क्षति का आकलन करने के बाद मुझे जो रिपोर्ट दी जाएगी उसके आधार पर पीड़ित ग्रामीणों को सरकारी मदद की समुचित व्यवस्था कराई जाएगी।

ये भी पढ़ेंं— समलैंगिक होने का खुलासा करने के बाद उड़नपरी दुती की बहन ने दी ये धमकी

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story