×

Firecrackers Ban in UP: शिकोहाबाद में बिना लाइसेंस पटाखे रखना व्यापारियों को पड़ा भारी

Firecrackers Ban in Firozabad: दीपावली का त्यौहार आते ही लोग पटाखा बिक्री के लिए स्टॉक एकत्रित करने में लगे हुए है।

Prashant Dixit
Published on: 12 Oct 2022 4:28 PM GMT
Firozabad News
X

Firozabad (News Network)

Firecrackers Ban in Firozabad: दीपावली का त्यौहार आते ही लोग पटाखा बिक्री के लिए स्टॉक एकत्रित करने में लगे हुए है। इसी क्रम में अवैध पटाखा का जखीरा होने की सूचना सीओ को मिली तो उन्होंने कटरा बाजार शान वाली गली में एक मकान पर छापा मारा। इस दौरान मौके पर बड़ी संख्या में अवैध पटाखों का जखीरा पुलिस को मौके से बरामद हुआ। जानकारी होते ही मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई।

पकड़े माल को अग्निशमन को सौंपा

सीओ ने कार्यवाही के बाद थाना प्रभारी और अग्निशमन प्रभारी शिकोहाबाद को मौके पर बुला कर पकड़े हुए पटाखों को जब्त कर लिया।


जिसके बाद अग्निशमन अधिकारी को सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने मौके से हिरासत में लिए दुकान स्वामी पुत्र से जानकारी हासिल की और उसे पूछताछ के लिए थाने में ले गई।



इस संबध में सीओ कमलेश कुमार ने बताया कि एक दुकान से कुछ पटाखों को कब्जे जब्त किया है। फिलहाल दुकान स्वामी के पुत्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, पता किया जा रहा है, की माल कहां से आया था और कहां बेचा जाना था। इन सभी तथ्यों की जांच की जा रही है।

लाखो का बताया गया माल

स्थानीय लोगो के मुताबिक पकड़े हुए माल की कीमत लाखों रुपया की आंकी जा रही है। फिलहाल अग्निशमन अधिकारी की इसका आंकलन करके बता सकते है। इस बारे में अभी अग्निशमन अधिकारियों ने बताया की अभी पकड़े हुए माल की जांच की जा रही है। जांच होने के बाद ही आंकलन बताया जा सकता है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story