×

Bulandshahr News: दो गुटों में फायरिंग, आधा दर्जन घायल, भारी फ़ोर्स तैनात

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली क्षेत्र के गांव सिरोरा में खेत की मेढ़ के विवाद को लेकर अलग-अलग समुदायों के 2 गुटों में जमकर फायरिंग हुई, जिसमें गोली लगने से दोनो पक्षों के आधा दर्जन लोग के घायल होने की खबर है।

Sandeep Tayal
Published on: 25 Feb 2023 9:55 AM GMT
Bulandshaher New
X

घटना की जानकारी लेंते अधिकारी (फोटों: सोशल मीडिया)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली क्षेत्र के गांव सिरोरा में खेत की मेढ़ के विवाद को लेकर अलग-अलग समुदायों के 2 गुटों में जमकर फायरिंग हुई, जिसमें गोली लगने से दोनो पक्षों के आधा दर्जन लोग के घायल होने की खबर है। घायलों को मेडिकल सेंटर रिफ़र किया गया है। फायरिंग का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामले की जानकारी पाकर डीएम व एसएसपी मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण कर कानून व्यवस्था प्रभावित करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी। पुलिस ने दो हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही एक लाइसेंसी बंदूक और भारी मात्रा में खोखा व कारतूस भी बरामद किए हैं।

मेढ़ को लेकर विवाद बढ़ा

जानकारी के मुताबिक खेत की मेढ़ को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पर फायरिंग शुरू कर दी। गोलियों की आवाज सुनकर दोनों पक्षों के समर्थक भी मौके पर पहुंच गए और फिर दोनो तरफ से जमकर फायरिंग हुई। फायरिंग में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों को ग्रामीणों ने अनूपशहर के सरकारी अस्पताल पहुंचाया, जहां से उन्हें हायर मेडिकल सेंटर के लिए रिफ़र कर दिया गया। सूत्रों की माने तो खेत की मेढ़ के लेकर पिछले काफी समय से दोनों पक्षों के बीच में विवाद चल रहा था, जिससे गांव में काफी समय से तनावपूर्ण माहौल बना हुआ था।

डीएम-एसएसपी ने की गश्त

अनूपशहर के सिरौरा में फायरिंग की वारदात की जानकारी मिलने के बाद बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार और जिला अधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह मौके पर पहुंचे और गांव में भारी पुलिस फोर्स के साथ पैदल गश्त की। डीएम व एसएसपी ने ग्रामीणों से वारदात की जानकारी ली और गांव में शांति व्यवस्था ख़राब करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी।

पिता पुत्र गिरफ्तार, फोर्स तैनात

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि फायरिंग करने वाले पिता-पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, उनके कब्जे से एक लाइसेंसी बंदूक और कारतूस बरामद हुए हैं। हालांकि घटनास्थल से भी पुलिस ने दर्जनों खोखे बरामद किए हैं। प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों का दावा है कि कई राउंड फायरिंग हुई है। फायरिंग की घटना से गांव में खलबली मच गई। वारदात के बाद पुलिस ने हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए उनके घरों पर दबिश देनी शुरू कर दी है। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि गांव में तनाव के चलते पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है।

फायरिंग का वीडियो वायरल

गांव में एक युवक द्वारा हवाई फायरिंग करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में युवक अवैध शस्त्र से फायरिंग करते दिख रहा है। बताया जाता है कि वारदात के बाद एक पक्ष के समर्थक ने दूसरे पक्ष के समर्थकों की तरफ हवाई फायरिंग की। किसी ग्रामीण ने फायरिंग का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पुलिस फायरिंग करने वाले युवक की तलाश में जुटी है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story