×

Firozabad News: अमृत सरोवर योजना में बड़ी गड़बड़ी, सिर्फ कागजों में दिखाई दे रहा विकास कार्य

Firozabad News Today: फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद व्लाक के गांव हरिगनपुर में अमृत सरोवर योजना के अंतर्गत तालाब बनाया गया। योजना के नाम पर सरकारी धन की लूट की जा रही है ।

Brajesh Rathore
Published on: 25 Aug 2022 9:02 AM GMT
Amrit Sarovar scheme
X

अमृत सरोवर योजना (photo: social media ) 

Firozabad News: मनरेगा योजना में बने अमृत सरोवर तालाब योजना में आठ लाख पिचहत्तर हजार छः सौ तेतालिस की पटिया मात्र थोड़ी खुदाई सफाई बृक्षारोपण विल की लगी पटिया ने भ्रष्टाचार की सीमा तोड़ी । आक्रोश ग्रामीणों ने जब घोटाले के बारे में ग्राम प्रधान से बात की तो कहा कार्य जारी है। अभी पचास हजार का कार्य हुआ है और पटिया आठ लाख पिचहत्तर हजार की , इससे सीधा संबंध घोटाले से दिखाई देता है कही न कही कुछ हुआ है।

फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद व्लाक के गांव हरिगनपुर में अमृत सरोवर योजना के अंतर्गत तालाब बनाया गया। तालाब में कुछ समय जेसीबी से खुदाई कराई गई । कुछ समय मनरेगा योजना के अंतर्गत खुदाई कराई बृक्षारोपण किया गया और एक दिन मजदूरों ने कार्य किया और एक पटिया लगाई गई। जिसमें निर्माण लागत आठ लाख पिचहत्तर हजार छह सौ तेतालिस रुपए दिखाई। जिस बात से ग्रामीण आक्रोशित हो गए और बोले घोटाला हुआ है।

मनरेगा योजना के नाम पर सरकारी धन की लूट

आजकल ग्रामीण क्षेत्रों में मनरेगा योजना के नाम पर सरकारी धन की लूट की जा रही है । अधिकारी कर्मचारी सरकारी धन का बंदर बांट कर हजम कर रहे है। विकास कार्य जमीन पर नही कागजो में दिखाई दे रहा है । ग्रामीण क्षेत्र में कुछ रोजगार सेवकों ने अपने पूरे परिवार को मनरेगा मजदूर बना दिया है। अधिकारियों से मिल कर प्रधान की विणा जानकारी के सरकारी धन को निकाल कर लूट कर रहे। कही तो मनरेगा मजदूर पूर्व प्रधान खेती वाले बनाकर सरकारी धन को लूटा जा रहा है।

ग्राम प्रधान केश कांति से बात की गई तो ग्राम प्रधान ने कहा पचास हजार का कार्य हुआ है। कार्य जारी है लेकिन प्रधान का कहना पचास हजार का कार्य हुआ है और पटिया आठ लाख पिचहत्तर हजार छः सौ तेतालिस की स्पष्ट गड़बड़ी दिखाई दे रही है। ग्रामपंचायत प्रधान का कहना पचास हजार रुपये का कार्य हुआ है ग्रामीण कहते घोटाला हुआ है कार्य हुआ नही फिर पट्टिका कैसे लगी इसकी जांच वहुत ही आवश्यक है मनरेगा के नाम पर बंदरबांट की सही जांच हो।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story