×

Firozabad News: पिता की डांट से नाराज आईटीआई छात्र रेलवे स्टेशन की पटरी पर लेटा, जीआरपी इंस्पेक्टर ने बचायी जान

Firozabad News: आईटीआई में पढ़ने वाले छात्र ने रेलवे स्टेशन की पटरी पर सिर रखकर आत्महत्या करने का प्रयास कर रहा था, लेकिन वहीं मौजूद जीआरपी इंस्पेक्टर ने जान बचा ली।

Brajesh Rathore
Published on: 7 Oct 2022 6:48 AM GMT
Firozabad News
X

पिता की डांट से नाराज आईटीआई का छात्र रेलवे स्टेशन की पटरी पर लेटा, जीआरपी इंस्पेक्टर ने बचायी जान

Firozabad News: आईटीआई में पढ़ने वाला छात्र मनोज कुमार ने गुरुवार दोपहर 12 बजे को रेलवे स्टेशन पर प्लेट फॉर्म नंबर 3 की रेल की पटरी पर सिर रखकर आत्महत्या करने की सोची। शिकोहाबाद से ट्रेन आ रही थी जैसे ही ट्रेन को थोड़ी दूरी पर युवक ने देखा वह रेल की पटरी पर लेट गया। वहीं पर मौजूद जीआरपी के सब इंस्पेक्टर संतोष कुमार और यात्रियों ने देख लिया। सभी लोग उस युवक को बचाने के लिए लपके और चंद सेकंड में ही युवक को पटरी से उठाकर प्लेटफार्म पर ले आए। यह सारा नजारा रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गया।

वही जब हमने जीआरपी के सब इंस्पेक्टर संतोष कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि युवक अनुज से उन्होंने बात की थी दरअसल युवक को उसके पिताजी ने डांट दिया था और कहा था कि तुम अपना मुंह मत दिखाना। इसी को लेकर ही युवक आया और उसने रेलवे स्टेशन पर आत्महत्या की कोशिश की लेकिन हमने उससे बात की और उसके परिजनों को भी बुलाया युवक को परिजनों को सौंप दिया।

संतोष कुमार, सब इंस्पेक्टर, जीआरपी फिरोजाबाद ने कहा कि दोपहर 12:00 बजे के करीब आईटीआई का एक छात्र अनुज कुमार जो हिमायुपुर में रहता है। अचानक प्लेटफार्म पर आया पहले उसने इधर उधर देखा और जैसे ही ट्रेन आने को हुई पटरी पर जाकर लेट गया। हमने उसको तुरंत देखा दौड़ कर उसे बचाया। बाद में उसको बात की तो बताया कि उसे पिताजी ने डांट दिया था और कहा था की मुंह मत दिखाना। बस इसी बात से क्षुब्ध होकर उसने आत्महत्या करने की सोची फिलहाल छात्र अनुज ठीक है और उसे उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story