Firozabad News: भारतीय किसान यूनियन भानु ने मांगों को लेकर दिया धरना, डीएम को सौंपा ज्ञापन

Firozabad News: भारतीय किसान यूनियन भानु ने आज दबरई पर अपनी मांगों को लेकर धरना दिया। प्रधानमंत्री के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया।

Brajesh Rathore
Published on: 20 Dec 2022 1:15 PM GMT
Firozabad News
X

भारतीय किसान यूनियन भानु ने मांगों को लेकर दिया धरना

Firozabad News: भारतीय किसान यूनियन भानु ने आज दबरई पर अपनी मांगों को लेकर धरना दिया। प्रधानमंत्री के नाम जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन जिसमें उनकी निम्न मांगें हैं।

भारत के किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए अपनी मांगों को रखा जिसमें किसान आयोग का गठन हो। किसान आयोग में सभी सदस्य किसान हों। पिछले 75 सालों की किसान विरोधी नीतियों के कारण देश का किसान कर्जदार है। उसको फसलों के दाम नहीं मिले, इसलिए आत्महत्या करनी पड़ती है। अतः अपनी केंद्र सरकार से मांग है कि वह किसानों के सभी कर्जे एकदम माफ कर दे।

भारतीय किसान यूनियन भानु ने अपनी मांगों में कहा

भारतीय किसान यूनियन भानु ने अपनी मांगों में कहा लोकतंत्र का चौथा स्तंभ मीडिया अगर रिपोर्टिंग करते समय शहीद हो तो 4 करोड़ रुपए, देश की सुरक्षा में तैनात जल सेना, थल सेना व वायु सेना में जवान शहीद हो तो उनके परिवार को 5 करोड़ रुपए जीवन यापन भत्ता दिया जाए। इन सभी मांगों को अगले 3 से 6 महीने में जल्द से जल्द पूरा किया जाए, क्योंकि भारतीय किसान यूनियन भानु संगठन 2014 से लगातार 2017-2019, 2022 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को खुला समर्थन देता आया है।

Firozabad News: महिला का शव फंदे पर लटका मिला, परिवार में कोहराम

Firozabad: थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के मोहल्ला शंकरपुरी में एक महिला का शव उसके कमरे में फंदे पर लटका मिला। शव को देख परिवार में चीख पुकार मच गई। महिला को फंदे पर लटका देख परिजनों ने थाना पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पांच साल पूर्व हुई थी महिला की शादी

अलका (25) पत्नी रमन कश्यप की शादी पांच साल पूर्व हुई थी। अलका पर दो बेटियां तन्वी और मुस्कान हैं। रमन रोडवेज बस स्टैंड के समीप एक कोल्ड स्टोरेज में मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण कर रहा है। परिजनों की मानें तो पति-पत्नी में आये दिन कलह होती थी। पारिवारिक कलह के चलते ही मंगलवार दोपहर को अलका ने साड़ी का फंदा बना कर पंखे पर लटक गई। जिससे उसकी मौत हो गई। दोपहर को जब परिजनों ने उसके शव को फंदे पर झूलते हुए देखा तो चीख पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज भेज दिया।

प्रथम दृष्टया मामला आपसी कलह के चलते आत्महत्या का प्रतीत होता: निरीक्षक

इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक हरवेंद्र कुमार मिश्रा का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला आपसी कलह के चलते आत्महत्या का प्रतीत होता है। अगर मृतका के मायके पक्ष के लोग तहरीर देते हैं तो पोस्टमार्टम कराकर मामले की जांच कराई जायेगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story