×

Firozabad: खाद्य विभाग की टीम के साथ अभद्रता करने वाले व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा

Firozabad News: खाद्य विभाग की टीम के साथ दुकानदारों ने व व्यापार मंडल के नेताओं ने जमकर अभद्रता के साथ साथ गाली-गलौज और उनको बंधक बना लिया था ।

Brajesh Rathore
Published on: 19 Jan 2023 7:22 AM GMT
Firozabad News
X

Firozabad News (photo: social media )

Firozabad News: प्रदेश सरकार की योजना के तहत मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत खाद्य विभाग ने फिरोजाबाद जांच शुरू किया। दुकानदारों के सैंपल लेने की प्रक्रिया के दौरान खाद्य विभाग की टीम के साथ दुकानदारों ने व व्यापार मंडल के नेताओं ने जमकर अभद्रता के साथ साथ गाली-गलौज और उनको बंधक बना लिया था। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बमुश्किल खाद्य विभाग की टीम को मुक्त कराया था। बंधक बनाई टीम ने हुई घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है ।

बताते चलें जनपद फिरोजाबाद के सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय डॉ सुधीर कुमार सिंह के निर्देशन में खाद्य विभाग की टीम उमेश कुमार आदि ने फिरोजाबाद के रामलीला चौराहे पर दुकानदार हर्ष गुप्ता के यहां पर सैंपल लेने के लिए गई थी। जिसमें खाद्य विभाग की टीम के अधिकारी उमेश आदि ने दुकानदार के यहां सैंपल ले लिया। इसी पर दुकानदार हर्ष गुप्ता ने अखिल भारतीय व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष प्रशांत माहेश्वरी को बुला लिया और मौके पर हंगामा कर भीड़ इकट्ठी कर ली। खाद्य टीम का आरोप है कि दुकानदार और जिलाध्यक्ष द्वारा टीम के साथ जमकर हाथापाई और गाली गलौज की गई। जान से मारने की धमकी के साथ-साथ उन्हें बंधक बना लिया। साथ ही उनके द्वारा लिए गए सैंपल को खोल कर फेंक दिया ।

घटना की सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई थी मामले को समझा-बुझाकर शांत करा दिया था। लेकिन खाद्य विभाग की टीम के अधिकारी उमेश कुमार ने थाना उत्तर में टीम के साथ हुई बदसलूकी,अभद्रता, बंधक बनाए जाने,सरकारी कार्य मे बाधा व गाली गलौज देने के लिए मुकदमा दर्ज कराया है ।

मिलावटखोरों के खिलाफ लगातार चलेगा अभियान

सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय डॉक्टर सुधीर कुमार सिंह ने बताया है कि जनपद में मिलावटखोरों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जाएगा । कोई भी व्यापारी सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन में रोड़ा ना बने साथ ही अधिकारियों की सेम्पल लेने में मदद करें, कोई भी भ्रम की स्थिति पैदा ना करें फिर भी कोई भी समस्या होती है तो मुख्यालय पर आकर संपर्क कर पूरी जानकारी लें । उन्होंने बताया कि किसी भी कीमत पर खाद्य पदार्थों में मिलावट खोरी का कारोबार नही होने दिया जाएगा ना ही बर्दाश्त किया जाएगा ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story