×

Firozabad News: स्कूल में सहपाठियों की मारपीट में बच्चे की मौत, विद्यालय शिक्षकों पर लापरवाही का आरोप

Firozabad News: परिजनों का आरोप है कि सोमवार को बच्चा स्कूल गया था। लंच के बाद बच्चों में झगड़ा हुआ। झगड़े के दौरान उसके साथ मारपीट की गई।

Brajesh Rathore
Published on: 13 Dec 2022 6:07 AM GMT
Firozabad latest news
X

Firozabad Child died in fight between classmates in school (photo: social media )

Firozabad News: फिरोजाबाद जिले के थाना शिकोहाबाद के गांव किशनपुर में मंगलवार को एक कक्षा दो के छात्र की मौत हो गईं। परिजनों ने सहपाठियों पर मारपीट व शिक्षकों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। परिजनों ने स्कूल के बाहर बच्चे के शव को रखकर न्याय की मांग की है। पीड़ित परिवार ने थाने में मामले की शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

किशनपुर थाना शिकोहाबाद निवासी शिवम उर्फ सोम (10) पुत्र वीरेंद्र सिंह गाँव के प्राइमरी स्कूल में कक्षा 2 में पढ़ता था। परिजनों का आरोप है कि सोमवार को बच्चा स्कूल गया था। लंच के बाद बच्चों में झगड़ा हुआ। झगड़े के दौरान उसके साथ मारपीट की गई। कुछ बच्चे उसकी छाती पर कूद गए जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। परिजन सुबह बच्चे को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल लेकर आए जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। बच्चे की मौत के लिए शिक्षकों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। पिता का आरोप है कि स्कूल के समय झगड़ा हुआ था लेकिन शिक्षकों ने ध्यान नही दिया जिसके कारण बच्चे की मौत हुई। परिजनों ने शव को स्कूल के बाहर रखकर हंगामा किया। वही विद्यालय की प्रधानाध्यापक मंजुलता यादव का कहना है कि सोमवार को बच्चों में खेलने के दौरान कुछ विवाद हुआ था उसे शांत करा दिया गया लेकिन स्कूल के बाद कुछ हुआ हो तो पता नही। बच्चा पहले से ही अस्वस्थ था। स्कूल की तरफ से कोई लापरवाही नही हुई है। बच्चों में छोटे छोटे विवाद होते रहते हैं। वही इस बारे में प्रभारी निरीक्षक हरवेंद्र मिश्रा का कहना है कि परिजनों की शिकायत आई है। शव का पीएम कराया जाएगा। पीएम की रिपोर्ट व परिजनों की तहरीर के आधार पर जाच कर कार्यवाही की जाएगी।

परिजन ने शिक्षको पर लगाया लापरवाही का आरोप

बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने शिक्षकों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। पिता का आरोप है कि स्कूल के समय झगड़ा हुआ था लेकिन शिक्षकों ने ध्यान नही दिया जिसके कारण बच्चे की मौत हुई। परिजनों ने शव को स्कूल के बाहर रखकर न्याय की मांग की। वही विद्यालय की प्रधानाध्यापक मंजुलता यादव का कहना है कि सोमवार को बच्चों में खेलने के दौरान जो विवाद हुआ है, इसकी उन्हे कोई जानकारी नहीं है लेकिन स्कूल के बाद कुछ हुआ हो तो इसकी उन्हे कोई जानकारी नही है। स्कूल की तरफ से कोई भी लापरवाही नही हुई है।

परिजनों ने शव स्कूल के बाहर रखा

शिवम उर्फ सोम (10) पुत्र वीरेंद्र सिंह निवासी किशनपुर थाना शिकोहाबाद गाँव के प्राइमरी स्कूल में कक्षा 2 का क्षेत्र था। परिजनों का आरोप है कि सोमवार को बच्चा स्कूल गया था लंच के बाद स्कूल में ही गांव के कुछ बच्चों में झगड़ा हुआ, झगड़े के दौरान उसके साथ मारपीट की गई। कुछ बच्चे उसकी छाती पर कूद गए जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। जिसके बाद परिजन शाम को बच्चे को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल लेकर आए जहां डॉक्टर ने उसे इलाज दिया जिसके बाद परिजन उसे रात में घर ले आए, इसी बीच रात में बच्चे की पुनः तबियत बिगड़ी जिसके बाद सुबह हॉस्पिटल ले गए जिसके बाद सुबह डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस करेगी जांच

परिजनो की तहरीर के आधार पर पुलिस पीएम रिपोर्ट को देखते हुए जांच करेगी। स्कूल के बच्चों से पूछताछ होगी। इसके साथ ही स्कूल में इतनी बड़ी लापरवाही पर भी कार्यवाही की जाएगी। फिलहाल मामले में जांच शुरू कर दी गई है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक हरवेंद्र मिश्रा का कहना है कि परिजनों की शिकायत आई है शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व परिजनों की तहरीर के आधार पर जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story