×

Firozabad News: मेडिकल कालेज प्रिंसिपल व स्टाफ की गिरफ्तारी की मांग, धरने पर बैठे मृत छात्र के परिजन

Firozabad News: सरकारी मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल के रूम में सुसाइड करने वाले छात्र के पिता माता और उनके रिश्तेदार मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल व अन्य स्टाफ की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठे।

Brajesh Rathore
Published on: 11 Dec 2022 12:40 PM GMT
Firozabad News
X

धरने पर बैठे परिजन

Firozabad News: सरकारी मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल के रूम में सुसाइड करने वाले छात्र शैलेंद्र कुमार के पिता माता और उनके रिश्तेदार मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल व अन्य स्टाफ की गिरफ्तारी न होने को लेकर आज सैकड़ों की संख्या में गांधी पार्क में धरने पर बैठ गए। उनके साथ सैकड़ों लोग बैठे।

ये है मामला

3 दिसंबर को फिरोजाबाद के सरकारी मेडिकल कॉलेज में कॉलेज प्रशासन और स्टाफ की वजह से परेशान होकर फर्स्ट ईयर के छात्र शैलेंद्र कुमार शंखवार ने हॉस्टल के रूप में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इसको लेकर छात्र छात्राओं ने काफी हंगामा किया था और जाम भी लगाया था प्रशासन के समझने के बाद जाम खुल गया और सरकारी मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल संगीता अनेजा सहित 5 लोगों के खिलाफ धारा 306 आत्महत्या के लिए उकसाने के तहत मुकदमा दर्ज हुआ। लेकिन 3 तारीख से आज 11 तारीख हो गई, जब इसमें कोई गिरफ्तारी नहीं हुई तो मृतक छात्र शैलेंद्र कुमार के पिता उदय कुमार आज अपने रिश्तेदारों और अपने परिवार के साथ मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल और अन्य लोगों की गिरफ्तारी को लेकर 6 सूत्रों की मांग पत्र के साथ धरने पर बैठ गए। उनका कहना है कि उन्हें इंसाफ चाहिए और जो भी इसमें दोषी हैं उनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए। उनके साथ सैकड़ों की तादाद में महिला पुरुष हैं।

पुलिस ने हत्या में शामिल दस हजार इनामी को गिरफ्तार कर जेल भेजा

पुलिस ने दस हजार के एक इनामी हत्यारोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपी हत्या करने के बाद मौके से फरार हो गया था। एसएसपी ने हत्यारोपी को पकड़ने के लिए दस हजार रुपए घोषित किया था। एसपी ग्रामीण रणविजय सिंह ने प्रेसवार्ता कर बताया कि 19 नवम्बर को मोहल्ला काजीटोला में आशीष कुमार की सरिया से पीट पीट कर हत्या कर दी थी। परिजनों ने 4 लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। जिनमें से एक हत्यारोपी गौतम यादव ने न्यायलय में समर्पण कर दिया जबकि दो हत्यारोपी प्रीतम, अंकुश यादव को पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है।

हत्यारोपी गीतम यादव पुत्र श्रीदयाल को किया गिरफ्तार: SP

एसपी ग्रामीण ने बताया कि रविवार को मुखबिर की सूचना पर हत्यारोपी गीतम यादव पुत्र श्रीदयाल को गिरफ्तार कर लिया। उसके ऊपर दस हजार का इनाम घोषित था। हत्या से जुड़े चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। अभियुक्त की तलाशी में 315 बोर का तमंचा, एक कारतूस मिला है। आरोपी को जेल भेज दिया है।

गिरफ्तार करने वाली टीम

गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक हरवेंद्र मिश्रा, एसओजी से उपनिरीक्षक नितिन त्यागी, प्रवीण कुमार, विजय कुमार, प्रेम कुमार, योगेश कुमार, दिलीप गुर्जर सर्विलांस, रजनेश कुमार, अमन छौकर है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story