×

Firozabad Dengue Patient: फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद में डेंगू मरीज की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प

Firozabad Dengue Patient: डेंगू का मरीज मिलते ही दौड़ा प्रशासन एसडीएम सीएमओ नगरपालिका टीम स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहुंच गयी नगरपालिका टीम एंटीलारवा छिड़काव में लग गयी है

Brajesh Rathore
Published on: 2 Sep 2022 8:09 AM GMT
dengue
X

ड़ेंगू (फोटो : सोशल मीडिया )

Firozabad Dengue Patient: डेंगू का मरीज मिलते ही दौड़ा प्रशासन एसडीएम सीएमओ नगरपालिका टीम स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहुंच गयी नगरपालिका टीम एंटीलारवा छिड़काव में लग गयी है तो स्वास्थ्य विभाग टीम मोहल्ले में जांच में जुट गई है

फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद। इन दिनों डेंगू महामारी अपने पैर जोरों पर पसार रही है। जिससे आम जन में हड़कंप मचा हुआ है। ऐसा ही एक मामला नगर में देखने को मिला है। जहां अपनी रिश्तेदारी में आए आठ वर्षीय बच्चे में डेंगू की पुष्टि हुई है। जिसके बाद सीएमओ, एसडीएम व नगर पालिका की टीम मौके पर पहुंची। सीएमओ ने मौके पर पहुंचकर परिवार के लोगो को जागरूक किया।

महुल्ला बंशीपुरम में सत्यपाल पुत्र शिवचरण के यहां उनके साले अनिल का आठ वर्षीय बेटा शाहरूख 26 अगस्त को आया था। जिस वक्त वह उनके यहां पहुंचा तब वह बुखार से ग्रसित था। कई दिन उसने शिकोहाबाद में अपना इलाज कराया परंतु वह ठीक नही हुआ। तब शाहरूख के परिजनों ने फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज पहुंचकर डेंगू की जांच कराई जिसके बाद कल उसकी रिपोर्ट डेंगू पॉजिटिव आई। जिसके बाद आज सुबह 11 बजे के करीब सीएमओ दिनेश कुमार प्रेमी और एसडीएम शिवध्यान पांडेय सहित नगर पालिका के टीम बंशीपुरम पहुंची। सीएमओ ने सबसे पहले सत्यपाल के घर के पानी को चेक कराया, जिसमे डेंगू के लार्वा की पुष्टि नहीं हुई है। वही नगर पालिका के टीम ने पूरे महुल्ले में एंटीलर्वा की फॉगिंग कराई, ताकि कही डेंगू का लार्वा न पनप सके। सीएमओ ने महुल्ले के लोगो को जागरूक करते हुए बताया की कही भी पानी जमा न होने दे, क्योंकि डेंगू का लार्वा वही पनपता है जहां गंदगी और जलभराव रहता है। इसलिए सभी लोग अपने घरों के आसपास साफ सफाई रखें व कहीं भी जलजमाव ना होने दें।

फिलहाल नगर पालिका की टीम पूरे महूल्ले में एंटी लार्वा का छिड़काव कर रही है। वही स्वास्थ्य विभाग की तरफ से चिकित्सकों की टीम व एएनएम घर घर जाकर महुल्ले के लोगो से बातचीत कर रही है।

Ramkrishna Vajpei

Ramkrishna Vajpei

Next Story