×

Firozabad News: दहेज ने ली एक और जान, शादी से पहले मांगी कार तो लड़की ने किया ये काम

Firozabad News: ससुराल पक्ष द्वारा लगातार दहेज की मांग किए जाने से आहत युवती ने आत्मघाती कदम उठा लिया।

Brajesh Rathore
Published on: 12 Jan 2023 6:50 AM GMT
Firozabad Dowry case
X

Firozabad Dowry case  (photo: social media )

Firozabad News: जनपद फ़िरोज़ाबाद में शादी से पहले वर पक्ष द्वारा दहेज में कार मांगे जाने से आहत युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के परिजनों के मुताबिक वर पक्ष द्वारा कभी स्कूटी तो कभी कार की डिमांड की जा रही थी। ससुराल पक्ष द्वारा लगातार दहेज की मांग किए जाने से आहत युवती ने आत्मघाती कदम उठा लिया।

पूरा मामला थाना उत्तर क्षेत्र के सत्य नगर टापा कला का है। यहां पर रहने वाले अरुण प्रकाश की 19 वर्षीय बेटी मुस्कान का शव बुधवार रात्रि को बंद कमरे में फांसी पर लटका मिला। इसकी जानकारी होते हैं परिवार के पैरों तले जमीन खिसक गई। किसी तरह कमरे का दरवाजा तोड़कर जब परिजन अंदर पहुंचे तो बेटी का शव पंखे से लटका हुआ था। परिजनों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी।

मौके पर पहुंची पुलिस को पिता ने बताया कि उनकी बेटी की शादी को लेकर नारखी क्षेत्र के गांव बछगांव निवासी धर्मपाल पुत्र ओमप्रकाश के साथ चल रही थी। शादी तय होने के बाद लड़का पक्ष ने पहले दहेज में स्कूटी मांगी और बाद में चार पहिया गाड़ी की मांग करने लगे। मांग पूरी करने में जब पिता ने असमर्थता जाहिर की तो उन्होंने शादी करने से इनकार कर दिया। पिता के मुताबिक वर पक्ष के लोग मोबाइल पर उनकी बेटी से बात कर परेशान करते थे। इससे आहत होकर उसने आत्महत्या कर ली ।

पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले को लेकर सीओ सिटी अविनेश कुमार सिंह ने बताया कि युवती द्वारा आत्महत्या की गई है। किन कारणों की वजह से युवती ने आत्महत्या की है। इसकी जांच की जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story