×

Firozabad News: अपने होने वाले पति में शारीरिक कमी देख दुल्हन ने शादी से किया इंकार

Firozabad News: युवती ने जयमाला के बाद फेरे से इंकार कर दिया। युवती के शादी से इंकार से बारात में हड़कंप मच गया। दोनों पक्षों ने युवती को समझाने के प्रयास किए जिसके बाद युवती की हालत बिगड़ गई।

Brajesh Rathore
Published on: 27 Jan 2023 12:34 PM GMT
Firozabad News
X

Firozabad News (Newstrack)

Firozabad News Today: एक युवती दूल्हे में शारीरिक कमी को देखकर भड़क गई। युवती ने जयमाला के बाद फेरे से इंकार कर दिया। युवती के शादी से इंकार से बारात में हड़कंप मच गया। दोनों पक्षों ने युवती को समझाने के प्रयास किए जिसके बाद युवती की हालत बिगड़ गई। युवती को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। मामले को लेकर दोनों पक्ष थाने पहुँचे जहां दोनों पक्षों में सुलह के प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन समाचार लिखे जाने तक मामला सुलझाने के प्रयास किये जा रहे हैं।

युवती ने शादी से किया इंकार

जीवेश निवासी गांव रीठरा ने अपनी बेटी पूनम का विवाह नगला जलुआ निवासी शिवराम पुत्र भारत सिंह के साथ तय की थी। 26 जनवरी को गांव में बारात आई। बारात धूमधाम के साथ चढ़ाई गई। उसके बाद जयमाला आदि रस्में हुई। सुबह फेरे के समय जब दूल्हे बने युवक को बैठने के लिए कहा गया तो वह ठीक से बैठ नही सका। यह देखकर युवती बिफर गई। युवती ने शादी से इंकार कर दिया।

घरातियों व बरातियों में मची अफरा तफरी

युवती के शादी के इंकार से घरातियों व बरातियों में अफरा तफरी मच गई। इस दौरान युवती को लोगों ने समझाने बुझाने के प्रयास किए गए। लेकिन युवती किसी भी दशा में शादी करने से इंकार कर दिया। इस दौरान युवती की तबियत खराब हो गई। जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। यवती की मां ललिता व बहन इंदू का आरोप है कि शादी के समय उन्हें लड़का दिखाया नही गया। बिचौलिए व लड़का पक्ष ने उन्हें अंधेरे में रखकर शादी कराने का प्रयास किया है। अगर वह लड़के को शारीरिक रूप से देख लेते तो वह शादी नही करते। वही युवती पूनम के पिता ने बताया कि जब उन्होंने लड़के को देखा था तो उसे एक स्थान पर बैठा दिया गया। उस समय लड़के में कोई खराबी नही आई लेकिन जब वह सुबह फेरे के लिए बैठा तो सही से बैठ नही सका। बिचौलिए ने उन्हें अंधकार में रखा।

युवती ने लगाया ये आरोप

वहीँ युवती का कहना है कि उसका होने वाला पति विकलांग है। वह फेरे के समय बैठ नही पाया ऐसे में उसके साथ पूरे जीवन का साथ कैसे निभा सकती थी। इसलिए शादी से इंकार किया है। परिजनों का आरोप है कि विकलांग युवक की शादी कराने में बिचौलिए ने रकम ली है। वही युवक के पिता भारत सिंह ने कहा कि दुल्हन पक्ष के कमजोर होने के कारण एक लाख रुपए दिए थे। कोई दान दहेज की मांग नही की। लेकिन सब कुछ देखभाल होने के बाद युवती शादी से इंकार कर दिया। ऐसे में हमारे रुपए वापस दिलाए जाए।

युवती के परिजनों ने बताया कि युवती का पिता शराब पीने का आदि है। ऐसे में हो सकता है कि शराब के नशे में रिश्ते के लिए हां करवा लिया गया हो। युवती के शादी के इनकार के बाद घर मे सन्नाटा पसर गया। युवक पक्ष के लोग दुल्हन के साथ जाने की आस में गांव में डेरा जमाए हुए थे। वही दूल्हा सहित वर पक्ष के लोग थाने में जमे हुए थे। इस बारे में प्रभारी निरीक्षक हरवेंद्र कुमार मिश्रा का कहना है कि दोनों पक्षों में शादी को लेकर कुछ विवाद है। अगर मामले में दोनों पक्ष समझौते के प्रयास करते हैं तो ठीक है अन्यथा तहरीर के आधार पर मामले में कार्यवाही की जाएगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story