×

Firozabad News: हर्ष फायरिंग मामले में पांच गिरफ्तार कर जेल भेजे गए, दो रायफल, दुनाली बंदूक बरामद

Firozabad News: युवकों ने सोचा भी नहीं होगा कि जिन रायफल और बंदूक से वे शादी समारोह में मस्ती कर रहे थे उसका वीडियो बना कर फेसबुक पर वायरल करना उन्हें भारी पड़ जायेगा।

Brajesh Rathore
Published on: 7 Dec 2022 8:03 AM GMT (Updated on: 7 Dec 2022 11:10 AM GMT)
X

लाइसेंसी हथियार से हर्ष फायरिंग

Firozabad News: थाना शिकोहाबाद में शादी समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग करना पांच युवकों को भारी पड़ गया। युवकों ने सोचा भी नहीं होगा कि जिन रायफल और बंदूक से वे शादी समारोह में मस्ती कर रहे थे उसका वीडियो बना कर फेसबुक पर वायरल करना उन्हें भारी पड़ जायेगा। पुलिस ने वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए बीट सिपाही की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं लाइसेंसी रायफल और दुनाली बंदूक के लाइसेंस निरस्तीकरण की रिपोर्ट प्रेषित कर लाइसेंस धारकों के खिलाफ भी कार्यवाही की जायेगी।

सीओ देवेंद्र प्रताप ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि तीन दिसंबर को एक शादी समारोह में कुछ युवकों ने लाइसेंसी हथियारों से फायरिंग की। फायरिंग का उन्होंने वीडियो बनाया और फिर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जब इसकी जानकारी थाना पुलिस को हुई तो वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने संज्ञान लेते हुए उक्त मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही के निर्देश दिये। प्रभारी निरीक्षक हरवेंद्र कुमार मिश्रा ने बीट सिपाही रवीश कुमार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर फायरिंग करते वीडियो में दिख रहे पांचों आरोपियों को मुकदमा दर्ज करने के बाद मात्र 12 घंटे में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से फायरिंग में प्रयोग की गईं दो रायफल, एक दुनाली बंदूक और बड़ी मात्रा में खोका कारतूस और जिंदा बरामद किये हैं। सीओ ने बताया कि पकड़े गये लोगों को न्याालय में पेश किया गया है।

इन लोगों को भेजा गया जेल

थाना पुलिस ने जिन लोगों को जेल भेजा गया है उनमें बीटू निवासी नगला स्वेटा थाना एका, अभीजीत और अमन बघेल निवासी अमृत नगर मंडी समिति शिकोहाबाद, महेंद्र निवासी गंगा नगर एटा रोड और विमल निवासी खेड़ा मोहल्ला शिकोहाबाद हैं।

लाइसेंस निरस्तीकरण की होगी कार्यवाही

सीओ देवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि जिन व्यक्तियों के लाइसेंस हैं, उनके निरस्तीकरण की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जाएगी। लाइसेंस निरस्त करने के बाद लाइसेंस धारकों के खिलाफ भी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि इस तरह के दिखावे और शौक से युवा दूर रहें, अन्यथा उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story