×

Firozabad News: फिरोजाबाद में गायों में तेजी से फैल रहा लंपी वायरस

Firozabad News: प्रदेश सरकार के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री बोले देश मे सर्वाधिक टीकाकरण प्रदेश में हुआ है जब उनसे कहा ऐसा नही हो रहा तो बोले कार्यवाही करेंगे।

Brajesh Rathore
Published on: 16 Oct 2022 2:17 PM GMT
Firozabad News
X

फिरोजाबाद में गायों में फैल रहा लंपी वायरस

Firozabad News: गायो में फैले लंपी वायरस से परेशान गौवंश गांव हो या शहर हर जगह गौवंश बीमार है। प्रदेश सरकार के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री बोले देश मे सर्वाधिक टीकाकरण प्रदेश में हुआ है जब उनसे कहा ऐसा नही हो रहा तो बोले कार्यवाही करेंगे। फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद में निजी कार्यक्रम में आये प्रदेश सरकार के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह से कहा प्रदेश में गौबन्स में भयंकर लंपी वायरस फैला है सरकार की कोई व्यवस्था नही एक किसान के दो गाय है एक को लंपी वायरस है तो दूसरे के टीकाकरण नही किया जा रहा टीकाकरण के नाम घोटाला किया जा रहा। इस पर प्रदेश सरकार के मंत्री ने कहा देश मे टीकाकरण प्रदेश में हुआ है गांव गांव शहर शहर टीकाकरण की सरकार की योजना है यदि ऐसा यहां नहीं हुआ है तो वह कार्यवाही करेंगे।

जनपद में भयंकर लंपी वायरस फैला है पशु चिकित्साधिकारी कहते है एक पशु को होने पर सर्किल के हिसाब से टीकाकरण करा रहे है ऐसा कुछ नही मात्र सरकार के धन को लूट रहे गौपालक बुलाता है या फोन करता है तो कोई गौपालक की नही सुनता है।

जिले में गौपालक भयंकर परेशानी का सामना कर रहे गौबंस में भयंकर रूप से लंपी वायरस पैर पसार रहा है गाँव हो या शहर आवारा घूमने बाले गौवंस में भयंकर लंपी दस्तक दे रहा है बीमारी से त्रस्त गायो की वहुत संख्या में मौत हो रही है। लंपी वायरस बेमौत गौवंस मार रहा है पशु चिकित्सा विभाग लापरवाह बना हुआ है गांव शहर सभी जगह बीमार आवारा गाय लंपी बायरस से पीड़ित मिल जाएगी काफी संख्या में गौवंश कई मौत हो रही हैं। पशु चिकित्सक से बात करते है तो वो टीकाकरण की बात करते है लेकिन लगते नही फ़र्जी टीकाकरण कर कोरी कागजी घौडे दौड़ा रहे है। सूत्रों का कहना है कि गांव में येबीमारी बहुत तेजी से फैल रही है। पशुओं के इसकी चपेट में आ जाने की बात छिपाई जा रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story