×

Firozabad: मानदेय न मिलने पर आशाओं ने सीएचसी पर ताला डालकर किया हंगामा, अधिकारी के खिलाफ की नारेबाजी

Firozabad: जिले के कस्वा जसराना मार्च माह से मानदेय न मिलने पर आशाओं का गुस्सा आज फूट पड़ा। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर हंगामा काटते हुए गेट के बाहर ताला लगा दिया।

Brajesh Rathore
Published on: 14 July 2022 3:19 PM GMT
Firozabad News
X

आशाओं ने सीएचसी पर ताला डालकर किया हंगामा।

Firozabad: जिले के कस्वा जसराना मार्च माह से मानदेय न मिलने पर एवं अन्य कार्यों का बोझ डालने पर आशाओं का गुस्सा आज फूट पड़ा। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर हंगामा काटते हुए गेट के बाहर ताला लगा दिया। आशाओं का आरोप था कि एक तो उन्हें मानदेय नहीं मिल रहा ऊपर से उनसे मलेरिया, संचारी रोग नियंत्रण, क्षय रोग अभियान के साथ अन्य अभियानों में सर्वे का कार्य कराया जा रहा है। चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि केवल मई माह का मानदेय रह गया है।

आशाओं ने मार्च माह से मानदेय न मिलने का लगाया आरोप

गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आशाओं ने मार्च माह से मानदेय न मिलने का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की। गुस्साईं आशाओं ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर ताला लगा दिया। आशाओं द्वारा किए जा रहे हंगामा एवं तालाबंदी के दौरान सीएचसी पर अफरा-तफरी फैल गई। इस बीच चिकित्सा अधीक्षक डा. मुनींद्र कुमार (Medical Superintendent Dr. Munindra Kumar) ने आशाओं को समझाने का प्रयास किया। वहीं. आशाओं ने कहा जब तक उनको पूरा मानदेय नहीं मिल जाता है कोई भी कार्य नहीं किया जाएगा।


आशाओं को अप्रैल माह तक का मिल चुका है मानदेय: चिकित्सा अधीक्षक

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मुनींद्र कुमार (Medical Superintendent Dr. Munindra Kumar) ने कहा कि आशाओं को अप्रैल माह तक का मानदेय मिल चुका है। मुख्य चिकित्साधिकारी से बात हुई है जल्दी ही शेष मानदेय भी आशाओं को मिल जाएगा।


ये रहें मौजूद

इस दौरान श्यामा देवी, ममता देवी, उ‌र्मिला, विमला, नेमादेवी, सविता, रीना, सरिता, रिंकी, सुषमा, सरिता, आशादेवी, मालती देवी, सुनीता, रेखा, मार्गश्री, प्रेमलता, कमला देवी, अर्चना, साधना, सुधा, मिथलेश, गुडिया देवी, देव दुलारी आदि आशाएं मौजूद रहीं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story