Firozabad: मणिपुर में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए कमलेश के घर पहुंचे कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण

Firozabad: कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण आज मणिपुर में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए कमलेश कुमार के घर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने शहीद के परिवार के सदस्यों को सांत्वना व्यक्त की।

Brajesh Rathore
Published on: 21 July 2022 4:37 PM GMT
Firozabad News
X

शहीद कमलेश के घर पहुंचे कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण

Firozabad: मणिपुर में ड्यूटी के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए कमलेश कुमार पुत्र रामगोपाल यादव निवासी ठार नगौआ के परिवार के सदस्यों को सांत्वना देने उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) के कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण (Cabinet Minister Chaudhary Laxmi Narayan) आज शहीद कमलेश (Shaheed Kamlesh) के गांव पहुंचे।

उत्तर प्रदेश सरकार ने की थी 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा

इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण (Cabinet Minister Chaudhary Laxmi Narayan) ने कहा कि कमलेश कुमार भारतीय सेना में मणिपुर में तैनात थे। ड्यूटी के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। राष्ट्र की सेवा करते हुए शहीद होने का दर्जा प्राप्त हुआ है। उत्तर प्रदेश सरकार ने उनके लिए 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी। कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण (Cabinet Minister Chaudhary Laxmi Narayan) ने शहीद की मां को 15 लाख रुपए एवं उनकी पत्नी कांति देवी को 35 लाख रुपए का चैंक दिया।

परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी: कैबिनेट मंत्री

साथ में कैबिनेट मंत्री ने कहा कि उनके परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी तथा गांव का जो 7 किलोमीटर का मार्ग है वह शहीद कमलेश कुमार के नाम पर रखा जाएगा। तथा उनकी स्मृति में एक गेट का निर्माण भी कराया जाएगा। तथा आगे कहा कि उनके गांव के किसी एक स्कूल का नाम करण भी उनके नाम पर होगा। उन्होंने इस अवसर पर उनके एक छोटे बच्चे को गोद में लेकर भी दुलारा। बता दे कमलेश कुमार 2003 में भर्ती हुए थे। परिवार में मां के अलावा पत्नी कांति देवी सहित दो बेटी एवं एक बेटा है। बड़ी बेटी शालिनी उम्र 15 छोटी बेटी रागिनी उम्र 11 एवं बेटा माधव उम्र 9 माह है। बताया गया है कि मृतक के पिता रामगोपाल यादव भी सेना में सेवा दे चुके हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story