×

Firozabad: नियमों को ताक पर रख ढो रहे नहर से निकली मिट्टी, उप जिलाधिकारी से की शिकायत

जिले के नहर विभाग ने नहर से निकाली मिट्टी को नियमों को ताक पर रखकर ट्रैक्टर ढो रहे हैं। इसको लेकर स्थानीय लोगों ने उप जिलाधिकारी शिवध्यान पांडे से इसकी शिकायत की है।

Brajesh Rathore
Published on: 13 July 2022 2:27 PM GMT
Firozabad News
X

नियमों को ताक पर रख ढो रहे नहर से निकली मिट्टी।

Firozabad: जिले के नहर विभाग (canal department) ने नहर की सफाई का कार्य कराया था, जिससे उसमें से निकली सिल्ट, बालू और मिट्टी को नहर किनारे डाल दिया था। इसका नहर विभाग (canal department) द्वारा ठेका उठा दिया है, जिसे ट्रैक्टरों द्वारा उठाया जा रहा है। यह ट्रैक्टर बालू और शिल्ट को लेकर दिनभर फर्राटा भरते रहते हैं। हवा के साथ मिट्टी और बालू उढ़कर राहगीरों की आंखों में गिरती है, जिससे उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उप जिलाधिकारी ने कार्रवाई करने के दिए आदेश

वहीं, स्थानीय लोग धूल से परेशान हैं। इस संबंध में कुछ लोगों ने उप जिलाधिकारी से शिकायत की। इस पर उप जिलाधिकारी शिवध्यान पांडे (Deputy District Magistrate Shivdhyan Pandey) ने नहर विभाग (canal department) के अधिशाषी अभियंता से फोन कर मिट्टी को नियमों के तहत उठान कराने के निर्देश दिये। साथ में चेतावनी दी अगर नियमों का पालन न करते हुए ट्रैक्टर पाए गये तो उन्हें सीज करने की कार्रवाई की जायेगी।

उप जिलाधिकारी ने शिकायत करने पहुंचे लोगों को किया आश्वस्त

वहीं, नहर कोठी के पीछे वंशीपुरम निवासी लोगों ने भी शिकायत की। उप जिलाधिकारी ने शिकायत करने पहुंचे लोगों को आश्वस्त किया कि अगर बिना नियमों का पालन करते ट्रैक्टर मिट्टी डालेंगे तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। इससे शिकायतकर्ताओं ने आश्वासन मिलने पर राहत महसूस की।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story