×

Firozabad News: पति को छोड़ प्रेमी संग गई किशोरी, बाल कल्याण समिति ने किया मां के सिपुर्द

Firozabad News: शिकोहाबाद में पति को छोड़ प्रेमी के संग गई किशोरी को बाल कल्याण समिति ने माता-पिता के सुपुर्द कर दिया है।

Brajesh Rathore
Published on: 8 Dec 2022 11:51 AM GMT
Firozabad News
X

 बाल कल्याण समिति। (Social Media)

Firozabad News: शिकोहाबाद में पति को छोड़ प्रेमी के संग गई किशोरी को बाल कल्याण समिति ने माता-पिता के सुपुर्द कर दिया है। अब किशोरी को पाने के लिए पति और प्रेमी के परिजन दोनों प्रयास कर रहे हैं। दोनों किशोरी की ससुराल वाले और प्रेमी के परिजनों ने एक दूसरे के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है।

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक मां-बाप ने बेटी की मर्जी के बिना दुगनी उम्र के युवक से लड़की की शादी कर दी। जबकि किशोरी के पड़ोस में रहने वाले युवक से प्रेम संबंध थे। विदा से लौटने के बाद दुल्हन बनी किशोरी अपने प्रेमी के संग फुर्र हो गई। जिसके बाद किशोरी के परिजनों ने आरोपी युवक के खिलाफ थाने में बहला फुसला कर ले जाने का मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस ने किशोरी को बरामद कर उसके बयान लिए और मजिस्ट्रेटी बयान दर्ज कराने के बाद उसकी मेडिकल जांच कराई गई। मेडिकल जांच में किशोरी नाबालिग पायी गई। किशोरी को पाने के लिए थाने पर उसके माता-पिता और प्रेमी के माता-पिता दोनों लगे रहे।

पुलिस ने दोनों पक्षों से उसकी उम्र के मांगें कागज

पुलिस ने किशोरी को सुपुर्द करने से पहले दोनों पक्षों से उसकी उम्र के कागज मांगे। जिसमें दोनों ही पक्ष उसकी उम्र को नहीं बता सके। इसके बाद उसकी मेडिकल जांच कराई गई, जिसमें उसे नाबालिग घोषित किया गया। नाबालिग घोषित होने के बाद पुलिस ने किशोरी को बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया। समिति द्वारा किशोरी को नाबालिग मानते हुए उसे मां-बाप के सुपुर्द कर दिया गया है। किशोरी पति के साथ जाना नहीं चाहती है, लेकिन परिजन प्रेमी के संग भेज नहीं रहे हैं।

सीडब्लूसी के आदेश पर किशोरी को मां-बाप के सुपुर्द कर दिया: निरीक्षक

इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक हरवेंद्र कुमार मिश्रा का कहना है कि एक किशोरी की उसके मां-बाप ने उसकी बिना मर्जी से दुगनी उम्र के युवक से शादी कर दी थी। जिसके बाद किशोरी पड़ोस में रहने वाले प्रेमी के साथ चली गई। सीडब्लूसी के आदेश पर उसे मां-बाप के सुपुर्द कर दिया गया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story