Firozabad News: प्राइमरी स्कूल में बच्चे पढाई करने की जगह लगा रहें हैं झाड़ू, VIDEO वायरल होने के बाद मची खलबली

Firozabad News : प्राथमिक विद्यालय में अध्यापक द्वारा बच्चों से स्कूल में झाड़ू लगवाया गया जिसका वीडियो वायरल होने के बाद बीएसए ने अध्यापक से नोटिस भेजकर जवाब तलब किया है।

Brajesh Rathore
Written By Brajesh RathorePublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 30 March 2022 11:12 AM GMT (Updated on: 30 March 2022 11:14 AM GMT)
Firozabad News Children brooms in Primary School Video Viral
X

फिरोजाबाद के प्राथमिक विद्यालय में झाड़ू लगाते बच्चे (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Firozabad News: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जनपद में प्राथमिक विद्यालयों में अध्यापकों की मनमानी का एक मामला सामने आया है। एक तरफ़ अध्यापक ड्यूटी पर देर से पहुंच रहे हैं तो वहीं बच्चों को जल्दी बुलाकर उनसे स्कूल में झाड़ू लगवाया जा रहा है। जिसका एक वीडियो सामने आने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अध्यापकों को नोटिस भेज कार्रवाई की बात कही है।

बच्चों से लगवाया जा रहा झाड़ू

मामला जिले के घुनपई गांव का है, जहां सुबह-सुबह एक प्राथमिक विद्यालय में बच्चे जल्दी स्कूल पहुंचने के बाद झाड़ू लगाते नज़र आ रहे हैं। जिसका एक विडियो भी सामने आया है। बताया जा रहा है की अध्यापक स्कूल देर से आते हैं लेकिन बच्चों को जल्दी बुलाकर उनसे झाड़ू भी लगवाते हैं।

शिक्षा व्यवस्था की बदहाली

वीडियो वायरल होने के बाद फिरोजाबाद में शिक्षा व्यवस्था के बदहाली की तस्वीर सामने आ गई। जहां देश के भविष्य को सवारने वाले शिक्षक खुद देर से स्कूल आते हैं और जो बच्चे स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने गए होते हैं उनसे स्कूल में झाड़ू लगवाते हैं। प्राथमिक विद्यालय में तैनात अध्यापक ने इस पूरे मामले पर कहा कि बच्चों से स्कूल में साफ सफाई करवाने के के लिए अधिकारियों की ओर से कहा गया है।

मामले पर अधिकारियों ने लिया संज्ञान

फिरोजाबाद के प्राथमिक विद्यालय मैं बच्चों से झाड़ू लगवाए जाने का मामला सामने आने के बाद जिले के शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने संज्ञान में लिया। इस मामले पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने कहा है कि मामले की जांच कर दोषियों पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि एक ओर सरकार शिक्षा में बेहतर सुधार लाने के लिए अध्यापकों को अच्छी खासी तनख्वाह देकर देश के भविष्य को पढ़ाने की जिम्मेदारी देती है। तो दूसरी ओर वही अध्यापक अपनी जिम्मेदारी का निर्वाहन करने की जगह बच्चों से स्कूल में झाड़ू लगवा कर उनके और देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story