Firozabad: ITI college के 181 छात्र-छात्राओं को डीएम ने बांटे टैबलेट, सीएम योगी का अदा किया शुक्रिया

Firozabad: जिलाधिकारी सूर्य प्रताप गंगवार ने आईटीआई कॉलेज स्वामी नगर में पहुंच कर 181 छात्र-छात्राओं को टैबलेट बांटे गए। इन विद्यार्थियों को टैबलेट मिल गया उन्होंने मुख्यमंत्री योगी का शुक्रिया अदा किया।

Brajesh Rathore
Report Brajesh RathorePublished By Deepak Kumar
Published on: 4 April 2022 1:21 PM GMT
Firozabad News DM Surya Pratap Gangwar distributed tablets to 181 students of ITI College
X

आईटीआई कॉलेज के 181 छात्र-छात्राओं को डीएम ने बांटे टैबलेट।

Firozabad: जिले के शिकोहाबाद नगर में योगी सरकार (Yogi Government) द्वारा अपने घोषणा पत्र में किये गये वादे पर अमल करना शुरू कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार (BJP Government) ने विधान सभा चुनाव से पूर्व छात्र-छात्राओं को पढ़ने के लिए टैबलेट देने का वादा किया था। जिस पर योगी सरकार ने अमल करना शुरू कर दिया है।

सोमवार को जिलाधिकारी सूर्य प्रताप गंगवार (District Magistrate Surya Pratap Gangwar) ने आईटीआई कॉलेज स्वामी नगर में पहुंच कर 181 छात्र-छात्राओं को टैबलेट बांटे। टैबलेट प्राप्त कर छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल गये। जिन विद्यार्थियों को टैबलेट मिल गया उन्होंने मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) का शुक्रिया अदा किया। वहीं कुछ छात्राएं टैबलेट पाने से वंचित रह गईं, जिन्होंने जिलाधिकारी से शिकायत भी की।

शिकोहाबाद पर टैबलेट वितरण कार्यक्रम का किया आयोजन

सोमवार को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र स्वामी नगर शिकोहाबाद पर टैबलेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रथम चरण में आईटीआई के 181 छात्र-छात्राओं को टैबलेट वितरित किये गये। इस अवसर पर जिलाधिकारी सूर्यप्रताप गंगवार (District Magistrate Surya Pratap Gangwar) के अलावा सीडीओ चर्चित गौड, एसडीएम शिवध्यान पांडे और राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र के प्रधानाचार्य केडी मिश्र मौजूद रहे।

टैबलेट वितरित करने से पूर्व डीएम ने छात्र-छात्राओं से संवाद किया और टैबलेट देने के बाद उन्हें उसके सदुपयोग के बारे में जानकारी दी। उन्होंने छात्रों से कहा कि यह आपके भविष्य की टूल किट है। इसका सदुपयोग करोगे तो आगे बढ़ोगे और अगर इसका गलत उपयोग किया तो इसी में उलझ कर रह जाओंगे। उन्होंने सभी बच्चों से इसके सही इस्तेमाल का संकल्प भी लिया।

उसके पास र्स्माट फोन नहीं था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) द्वारा उन्हें टैबलेट देकर बहुत बड़ा उपकार किया है। इस टैबलेट से वह अपनी पढ़ाई को अच्छी तरह पढ़ सकेंगी और इसका प्रयोग अपने उच्च कैरियर बनाने में करेंगी। जो सब्जेक्ट में उन्हें दिक्कत आती है, टैबलेट की मदद से उसको हल करेगी।

  • अंजली शर्मा- टैबलेट मिलने से उसे बड़ी खुशी हुई है। उसके पास भी अब अपना स्मार्ट फोन है। इसके उन्हें नई चीजें सीखने का अवसर मिलेगा। इसके साथ ही अपनी पढ़ाई के नोट्स आदि भी इसमें सेब कर भविष्य के लिए रख सकेंगे। साथ ही परिजनों और सहेलियों से बात करने में भी यह मददगार साबित होगा।
  • अंशिका यादव- आज उसे टैबलेट मिला है। उसको पाने के बाद मुझे अपार खुशी हो रही है। उसे लग रहा है कि उसने बहुत कुछ पा लिया है। जिलाधिकारी द्वारा उन्हें इसके उपयोग के बारे में बताया है। सर द्वारा बताये गये अनुसार ही इसका उपयोग कर अपने भविष्य को अच्छा बनाऊंगी।
  • कुमारी रिचा- आईटीआई की पढ़ाई करने में उन्हें स्मार्ट फोन न होने से काफी दिक्कतें आ रही थीं, लेकिन अब उनकी यह समस्या समाप्त हो गई। टैबलेट के सहारे इंटरनेट के माध्यम से उन सब्जेक्ट को भी पढ़ लेंगीं, जो उन्हें समझ मे नहीं आते थे। इसका उपयोग पढ़ाई करने के साथ जॉब तलाशने में भी करूंगी।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story