Firozabad News: नौ माह से वेतन ना मिलने पर सफाई कर्मचारियों ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

Firozabad News : उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में शिकोहाबाद नगर पालिका परिषद के कर्मचारियों ने 9 माह से वेतन ना मिलने के कारण अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया।

Brajesh Rathore
Written By Brajesh RathorePublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 31 March 2022 10:38 AM GMT
Firozabad News Employees of Shikohabad Municipal Council protest
X

फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में प्रदर्शन करते नगरपालिका कर्मचारी (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Firozabad News : जिले के शिकोहाबाद नगरपालिका परिषद मुस्कान ज्योति ठेका कर्मचारियों को नौ माह से वेतन नहीं दे रही हैं। कर्मचारियों का आरोप है पैसे न मिलने से उनके पास खानपान की व्यवस्था चरमरा गई है। वो भयंकर भुखमरी के कगार पर आ गए हैं, बच्चों को स्कूल से निकाल दिया गया है, फीस जमा नहीं है। बीमारी होने पर दवाई की व्यवस्था नहीं है। ऐसी हालत में जीवन व्यतीत करना मुश्किल हो गया है। परिवार का भरण पोषण कैसे हो इस ओर न सरकार ध्यान दे रही है, ना ही नगरपालिका उनकी कोई सुनने वाला है।

कर्मचारियों ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

नगर पालिका की लापरवाही के शिकार सैकड़ों कर्मचारी आज एकत्रित होकर अर्धनग्न होकर हाथ में कटोरा लेकर सड़क पर निकल पड़े और दुकान-दुकान, मकान-मकान भीख मांगी। स्वच्छता की अलख जगाने वाले जब कोरोना काल में सब लोग घरों में कैद थे तब ये कर्मचारी सड़कों पर बिना अपने जान की परवाह किये ड्यूटी निभा रहे थे। वो कर्मचारी सड़कों पर हाथों में भीख का कटोरा लेकर भीख मांगना पड़ रहा है।

मामले पर एसडीएम का बयान

मामले पर एसडीएम शिकोहाबाद शिवध्यान पांडे का कहना है ये लोग ठेकेदार मुस्कान ज्योति के अधीन कार्य करते हैं इन्हें नगरपालिका द्वारा वेतन का पैसा ठेकेदार को दिया जाता है। जिसके बाद ठेकेदार कर्मचारियों को उनका वेतन वितरण करता है। इस बार ग्रांट ना आने के कारण इन कर्मचारियों का वेतन रुक गया है।

सफाई मजदूर कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष विनय कुमार वाल्मीकि का कहना है की 25 मार्च से कर्मचारी नगरपालिका कार्यालय पर धरना दे रहे हैं। इन बेबस कर्मचारियों का कोई सुनवाई नहीं हो रहा है। कर्मचारियों के बच्चों को स्कूल से निकाल दिया गया है। कर्मचारियों के घर में अगर कोई बीमार हो जाता है तो हॉस्पिटल जाने के लिए उन्हें चंदा लेकर इलाज कराना पड़ रहा है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story