Firozabad: फिरोजाबाद में कोरोना के बढ़ते मरीजों को देख स्वास्थ्य विभाग ने की मॉकड्रिल

Firozabad: जिला सयुंक्त चिकित्सालय में आज कोविड महामारी से निपटने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कोविड को लेकर रिहर्सलकिया।

Brajesh Rathore
Published on: 21 Aug 2022 10:26 AM GMT
Firozabad News
X

मरीजों को देख स्वास्थ्य विभाग ने की मॉकड्रिल

Firozabad: जिला सयुंक्त चिकित्सालय (District Joint Hospital) में आज कोविड महामारी से निपटने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कोविड को लेकर रिहर्सल (rehearsal for covid) किया। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) कोविड वार्ड (covid ward) का रिहर्सल इस लिए करना चाह रहा है, जिससे संक्रमित कोविड मरीजो को किसी प्रकार की कोई कमी न हो पाए, इन सभी बातों को ध्यान रखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जिला सयुंक्त अस्पताल में बने कोविड वार्ड का रिहर्सल किया।

कोरोना मरीज की जांच की गई

शिकोहाबाद जिला सयुंक्त चिकित्सालय में 108 एम्बुलेंस से एक नाटकीय ढंग से मरीज को लाया गया। सबसे पहले मरीज को एम्बुलेंस से उतार कर कोविड वार्ड में ले जाया गया। जंहा गेट पर चिकित्सकों ने सबसे पहले मरीज का टेम्प्रेचर और पल्स ऑक्सीमीटर से सैचुरेशन मापा। जिसके बाद मरीज को वार्ड में अंदर शिफ्ट कराकर उसको ऑक्सीजन लगाई गई। इसके बाद मरीज की ऑक्सीजन सामान्य होने पर ऑक्सीजन को हटाया गया।

इन चिकित्सकों ने किया मरीजों का चेकअप

अस्पताल के गेट पर सबसे पहले चिकित्सक डॉक्टर अभिषेक ने मरीज का हाल जान कर उसे अंदर भर्ती करने की सलाह दी। अंदर जैसे ही मरीज पहुंचा उसके बाद चिकित्सक मोहित सिंघल ने मरीज को ऑक्सीजन लगाई, जिसके बाद मरीज को दवा और स्वास्थ्य परीक्षण चिकित्सक शिवकुमार कर्दम ने किया।

सीएमओ के निर्देशन में किया गया रिहर्सल

सीएमओ दिनेश कुमार प्रेमी (CMO Dinesh Kumar Lover) के निर्देशानुसार आज जिला सयुंक्त चिकित्सालय में बने कोविड वार्ड में रिहर्सल किया गया। इस मौके पर अस्पताल के चिकित्सक, फार्मासिस्ट, स्टाफ नर्स, वार्ड बॉय सभी कर्मचारी उपस्थित रहे। जिस तरह आज रिहर्सल किया क्या जिस वक्त हकीकत में कोविड मरीज आएंगे, तब भी इतना स्टाफ और इस तरह की व्यवस्था मरीजो को मिल सकती है कि नही यह आने वाला वक्त ही बताएगा।

रिहर्सल में ये रहे मौजूद

रिहर्सल के दौरान सीएमओ दिनेश कुमार प्रेमी, ईएमओ डॉ.अभिषेक कुमार, डॉ.मोहित सिंघल, ईएमओ डॉ. शिवकुमार कर्दम, फार्मासिस्ट आरएन सिंह, फार्मासिस्ट अमरीश कटियार, फार्मासिस्ट रविन्द्र द्विवेदी, स्टाफ नर्स शशि, सीमा, वार्ड बॉय संजय, हरिकेश, आशीष, सुरेश कुमार, धीरू आदि लोग उपस्थित रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story