×

Firozabad: मानदेय न मिलने पर दूसरे दिन भी जारी रहा सफाई कर्मचारियों का धरना

Firozabad: मानदेय एवं अन्य मदों का भुगतान न करने का आरोप लगाते हुए जसराना नगर पंचायत में तैनात सफाई कर्मचारियों ने नगर पंचायत के प्रवेश द्वारा दूसरे दिन भी धरना देकर प्रदर्शन किया।

Brajesh Rathore
Published on: 2 Oct 2022 1:32 PM GMT
Firozabad News
X

Firozabad: मानदेय न मिलने पर दूसरे दिन भी रहा सफाई कर्मचारियों का धरना

Firozabad: 10 माह से मानदेय एवं अन्य मदों का भुगतान न करने का आरोप लगाते हुए जसराना नगर पंचायत (Jasrana Nagar Panchayat) में तैनात सफाई कर्मचारियों ने नगर पंचायत के प्रवेश द्वारा दूसरे दिन भी धरना देकर प्रदर्शन किया। इस दौरान मानदेय न मिलने तक धरना प्रदर्शन जारी रखने को कहा। हड़ताल के चलते कस्बे में सफाई न होने पर गंदगी का आलम रहा।

10 माह से मानदेय का भुगतान नहीं किया: सफाई कर्मचारी

नगर पंचायत के प्रवेश द्वार पर धरना प्रदर्शन करते हुए सफाई कर्मचारियों ने बताया कि नगर पंचायत द्वारा दस माह से मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है। पीएफ एवं एरियर का भी भुगतान नहीं हुआ है। तीन वर्ष से वर्दी न देने का भी आरोप लगाया। बताया कि नियमित एवं संविदा पर तैनात सफाई कर्मचारियों के साथ ठेका कर्मचारियों को भी दो माह से भुगतान नहीं किया गया है। काफी समय से ठेका कर्मचारियों के मानदेय में वृद्घि की गई है लेकिन अभी तक किसी भी कर्मचारी को इसका लाभ नहीं मिल सका है।


''वेतन नहीं मिलने तक उनका धरना जारी रहेगा''

धरना प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने कहा वेतन नहीं मिलने तक उनका धरना जारी रहेगा। धरना में राजू, किशोर, अनिल, सुधर सिंह, सुभाष, प्रदीप, शीरू, बीरु,जितेंद्र अजय, सचिन विवेक, आकाश, मुन्नालाल, मनोज, ब्रजेश, नरेश, मुन्नालाल, दिलीप, दीपक, श्याम, सोनू, होती लाल, अवधेश आदि सफाई कर्मचारी शामिल रहे।

ग्रांट कटौती के कारण कर्मचारियों का भुगतान नहीं हो पा रहा : अधिशाषी अधिकारी

जसराना अधिशाषी अधिकारी अनूप राय ने कहा कि सरकार द्वारा ग्रांट में कटौती की गई है। कटौती के कारण कर्मचारियों का भुगतान नहीं हो पा रहा है। कहा सभी को वेतन देने का प्रयास किया जा रहा है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story