×

Firozabad News: फिरोजाबाद में वायरल बुखार का जबर्दस्त प्रकोप, घर-घर बिछ गईं चारपाई

Firozabad News: फिरोजाबाद में वायरल बुखार का जबर्दस्त प्रकोप है। एक ही गांव के 70 मरीज सरकारी मेडिकल कॉलेज के डेंगू वार्ड में भर्ती कराए गए हैं।

Brajesh Rathore
Published on: 11 Nov 2022 4:20 PM GMT
Firozabad News
X

फिरोजाबाद में वायरल बुखार

Firozabad News Today: फिरोजाबाद में वायरल बुखार का जबर्दस्त प्रकोप है। एक ही गांव के 70 मरीज सरकारी मेडिकल कॉलेज के डेंगू वार्ड में भर्ती कराए गए हैं। सभी की जांच कराई गई जिसमें 7 मरीज डेंगू के पॉजिटिव निकले हैं, दो मरीजों को चिकन गुनिया बुखार है, अब तक 200 से अधिक मरीज फ़िरोज़ाबाद जिले में पॉजिटिव मिल चुके हैं।

फिरोजाबाद में बढ़ रहा वायरल बुखार का प्रकोप

फिरोजाबाद में वायरल बुखार का प्रकोप बढ़ता जा रहा है सबसे बड़ी बात यह देखने को यह मिली है कि एक ही गांव घड़ी एवरन के 70 मरीज अभी सरकारी मेडिकल कॉलेज के डेंगू वार्ड में भर्ती हैं जोकि वहां बेड पर लेट कर उपचार करा रहे हैं। इन मरीजों की सुरक्षा के लिए सभी बेडों पर मच्छरदानी भी लगाई गई हैं। इसके साथ साथ उन्हें सही समय पर दवाइयां भी दी जा रही हैं ताकि वह जल्दी स्वस्थ हो सकें।

अभी 7 मरीज डेंगू पॉजिटिव

अगर डेंगू पॉजिटिव मरीजों की बात की जाए तो इस वार्ड में अभी 7 मरीज डेंगू पॉजिटिव हैं। बाकी मरीजों की जांच भेज दी गई है। इससे पहले इस डेंगू वार्ड में वायरल बुखार के 100 मरीज के करीब भर्ती थी, जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उनकी छुट्टी करके उन्हें घर भेज दिया गया है। लेकिन बड़ी बात यह है कि एक ही गांव के 70 लोग अभी भी भर्ती हैं यह स्वास्थ्य के लिए एक बड़ी चुनौती से कम नहीं है। अचानक वायरल बुखार और डेंगू की दस्तक ने आम ग्रामीण के चेहरे पर सवालिया निशान बना दिया है। आखिर इस को स्वास्थ्य विभाग कब काबू करेगा। ग्रामीण बुखार से भयभीत होकर परेशान हैं।

वायरल बुखार के 70 मरीज हैं: सीएमएस

मेडिकल कालेज के सीएमएस डॉ श्याम मोहन गुप्ता ने बताया है कि वायरल बुखार के 70 मरीज हैं। बेडों पर मच्छरदानी लगाई जा रही है। स्टाफ बढ़ाया जा रहा है। बचाव की विशेष व्यवस्था की जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story