×

Firozabad: क्षय रोग विभाग के डॉक्टरों ने पेड़ के नीचे शुरू की OPD, बिजली कटौती से मरीज परेशान

Firozabad: फिरोजाबाद के क्षय रोग विभाग में बिजली नहीं आने की वजह से डॉक्टरों ने आज क्षय रोग विभाग की ओपीडी के बाहर पेड़ के नीचे बैठकर खुले में ही ओपीडी शुरू कर दी।

Brajesh Rathore
Published on: 13 July 2022 1:17 PM GMT
Firozabad News
X

क्षय रोग विभाग के डॉक्टरों ने पेड़ के नीचे शुरू की OPD।

Firozabad: फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज (firozabad medical college) क्षय रोग(टीबी रोग विभाग) इसके लिए भारत सरकार करोड़ों रुपए खर्च कर रही है और उनका लक्ष्य है कि इस बीमारी से जल्द से जल्द निजात मिले और यह बीमारी 2025 तक जड़ से खत्म हो, लेकिन फिरोजाबाद के सरकारी मेडिकल परिषद क्षेत्र में बना क्षय रोग विभाग (Tuberculosis Department) जिसके डॉक्टर इतने लापरवाह हैं कि उन्हें मरीजों की तो छोड़िए इस बीमारी से फैलने वाले संक्रमण से जो नुकसान अन्य लोगों को होगा उनकी भी चिंता नहीं है।

पेड़ के नीचे बैठकर शुरू की ओपीडी

फिरोजाबाद के क्षय रोग विभाग (Tuberculosis Department) में बिजली नहीं आने की वजह से डॉक्टरों ने आज क्षय रोग विभाग (Tuberculosis Department) की ओपीडी के बाहर पेड़ के नीचे बैठकर खुले में ही ओपीडी शुरू कर दी और मरीजों को देखने लगे और उन्हें दवाइयां भी लिखने लगे। जब इस बारे में डॉ. शेखर से बात की गई कि आप क्यों खुले में ओपीडी कर रहे हैं तो वह मीडिया कर्मियों से अभद्रता करने लगे और कहने लगे की आप पर जो किया जा कर लीजिए।

लापरवाही को लेकर DM ने मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल को दिए कार्रवाई के आदेश

वहीं, जब इस विभाग के एचओडी सौरव यादव (HOD Saurav Yadav) से बात की गई तो उनका कहना है की लाइट नहीं आ रही थी और और इनवेटर भी नहीं है इसलिए बाहर बैठकर मरीजों को देखना पड़ा जब हमने इतनी बड़ी लापरवाही को लेकर जिला अधिकारी रवि रंजन (District Officer Ravi Ranjan) से बात की उनका कहना था कि अभी यह मामला मेरे संज्ञान में आया है और मैंने मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल संगीता अनेजा (Medical College Principal Sangeeta Aneja) को इसमें जांच करके सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

बिजली न होने के कारण बाहर बैठकर देख रहे मरीज: एचओडी

क्षय रोग विभाग एचओडी सौरव यादव (HOD Saurav Yadav) ने बताया कि बिजली नहीं आ रही है और इनवर्टर भी डिस्चार्ज है। इसलिए बाहर बैठकर मरीजों को देखने लगे थे।

मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल को दिए कार्रवाई के आदेश: DM

जिला अधिकारी रवि रंजन (District Officer Ravi Ranjan) ने बताया कि यह मामला अभी मेरे संज्ञान में आया है और इसको लेकर मैंने मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल संगीता अनेजा को बोला है कि इसमें जांच करें और सख्त से सख्त कार्रवाई करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story