×

Firozabad: नेजा चढ़ाने आए युवक की करंट लगने से हुई मौत, परिवार में मचा कोहराम

Firozabad: थाना जसराना के गांव मुहम्मदपुर खेरिया में नेजा चढ़ाने आए एक युवक की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

Brajesh Rathore
Published on: 3 Oct 2022 2:42 PM GMT
Firozabad News
X

युवक की करंट लगने से हुई मौत

Firozabad: थाना जसराना (police station jasrana) के गांव मुहम्मदपुर खेरिया में उस समय चीख पुकार मच गई, जब नेजा चढ़ाने आया एक युवक खेत में अचेतावस्था में पड़ा मिला। परिजन उपचार के लिए चिकित्सक के पास लेकर गए, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

नेजा चढ़ाने आया था युवक

जानकारी के अनुसार अपने परिजनों के साथ नीरज (35) पुत्र काशीराम निवासी वंशीपुरम थाना शिकोहाबाद थाना जसराना के गांव मुहम्मदपुर खेरिया निवासी अपने मामा रामनरेश यादव के यहां नेजा चढ़ाने आया था। नेजा चढ़ाने के बाद युवक के दिखाई न देने पर परिजनों ने उसकी खोज खबर ली तो युवक खेतों में अचेतावस्था में पडा मिला। पास में ही बिजली का तार टूटा पड़ा था। लोगों ने विभाग को सूचना देने के साथ ही युवक को उपचार के लिए शिकोहाबाद के जिला संयुक्त ‌चिकित्सालय लेकर पहुंचे, जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

युवक की मौत से परिजनों में मचा कोहराम

युवक की मौत की जानकारी मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक युवक की पत्नी बेबी का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं, नेजा चढ़ाने के बाद जहां घर में भजन कीर्तन हो रहे थे। वहीं हादसे के बाद चीख पुकार मची हुई है। ननिहाल में नेजा में गए युवक की बिजली करेंट से मौत होने के बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया।

परिजनों ने बताया कि लोग नेजा लेकर पैदल जा रहे थे। पीछे नीरज आ रहा था कि तभी वहां किसी तार से उसका हाथ टच हो गया, जिससे वह चिपक गया। जब तक लोगों की नजर उस पर पड़ी तो देखा तो नीरज जमीन पर पड़ा हुआ था। इसके बाद परिजन नीरज को आनन-फानन में शिकोहाबाद के जिला संयुक्त अस्पताल लेकर आए जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत पर परिवार में कोहराम मच गया।

6 वर्ष पूर्व हुई शादी

बताया कि नीरज उर्फ नीरू की शादी 6 वर्ष पूर्व हुई थी। वह खेती किया करता था। उसके पास एक तीन साल की बेटी है, वही उसकी पत्नी बेबी का रो-रो कर बुरा हाल था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story