×

Firozabad News: किसानों का हल्ला बोल, तहसील के मुख्य द्वार पर ताला डाला

Firozabad News: सुबह से ही कार्यालय पर प्रदेश भर से किसानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। तीसरे पहर प्रदेश अध्यक्ष योगेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में किसानों ने अपना आंदोलन शुरू किया।

Brajesh Rathore
Published on: 11 Feb 2023 5:47 PM GMT
Firozabad News
X
File Photo of protesters (Pic: Newstrack)

Firozabad News: भारतीय किसान यूनियन भानु के पदाधिकारियों ने किसान आयोग समेत विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेश कार्यालय इमलिया उम्मरगढ़ पर अनिश्चित कालीन आंदोलन शुरू कर दिया। इससे पूर्व विधि विधान से हवन यज्ञ किया गया। सुबह से ही कार्यालय पर प्रदेश भर से किसानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। तीसरे पहर प्रदेश अध्यक्ष योगेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में किसानों ने अपना आंदोलन शुरू किया। मंच पर प्रदेश अध्यक्ष के अलावा अन्य संगठन के पदाधिकारी पहुंचे। जहां उन्होंने विभिन्न मांगों को मंच से लोगों के सामने साझा किया।

मांग पूरी न होने तक जारी रहेगा आंदोलन

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। आंदोलन में शामिल होने के किसान पैदल कूच करते हुए पांडाल तक पहुंचे। जहां किसान नेता भाजपा सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बिजली, सड़क, पानी, किसान आयोग का गठन, किसानों के कर्जा माफ नहीं होंगे तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

किसानों के साथ सरकार कर रही है वादाखिलाफी

इस आंदोलन में शामिल होने के किसान पूर्वांचल, पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत विभिन्न जिलों से शामिल होने के लिए पहुंचे। प्रदेश अध्यक्ष ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह लड़ाई किसानों की लड़ाई है। किसानों के साथ सरकार वादाखिलाफी कर रही है। हमने सरकार का साथ दिया लेकिन सरकार ने किसानों की मांगों को नहीं माना, इसलिए आंदोलन को शुरू किया गया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story