×

Firozabad news: फिरोजाबाद का अब तक ऐसा हाल, कैसे होगा 15 नवंबर तक गड्ढा मुक्त उत्तर प्रदेश

Firozabad News: फिरोजाबाद कोटला चुंगी चौराहे से बोध आश्रम चौराहे तक पूरी सर्विस रोड की सड़क में तमाम गड्ढे और जलभराव होने का कारण चलने के लिए सड़क ढूंढनी पड़ती है।

Brajesh Rathore
Published on: 11 Nov 2022 12:40 PM GMT
X

रोड पर भरे पानी से गुजरते राहगीर (न्यूज़ नेटवर्क)

Firozabad News: कोटला चुंगी चौराहे से बोध आश्रम चौराहे तक पूरी सर्विस रोड की सड़क में तमाम गड्ढे और जलभराव होने का कारण चलने के लिए सड़क ढूंढनी पड़ती है। लोगों को इससे काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इस रोड पर दो इंटर कॉलेज, एक डिग्री कॉलेज भी है। जिससे छात्राओं और छात्रों को आने जाने में परेशानी होती है। कहने को तो फिरोजाबाद स्मार्ट सिटी है, नगर निगम में बड़े-बड़े साइन बोर्ड लगे हैं कि फिरोजाबाद स्मार्ट सिटी है लेकिन जमीनी हकीकत तो उत्तर प्रदेश सरकार के गड्ढा मुक्त अभियान को भी पलीता लगाती दिख रही है।

कोटला चुंगी चौराहे से बोध आश्रम चौराहे तक सर्विस रोड पर इतने गड्ढे हैं कि यहां से आने जाने वाले लोगों को चलने के लिए सड़क नहीं मिलती और गंदे पानी में से होकर निकलने को मजबूर हैं। स्थिति इतनी खराब है कि थोड़ा सा भी ऑटो रिक्शा या अन्य वाहन किसी भी तरफ गड्ढों की वजह से झुक जाए तो वह पलट जाएगा। सब्जी के ठेले वाले हों चाहे रिक्शा चालक या पैदल चलने वाले लोग सब को पानी में होकर ही निकलना पड़ रहा है और पानी भरा हुआ है तो ऐसे में गड्ढे भी नहीं दिखते हैं तो वाहन पलटने की भी संभावना बनी रहती है।

अहम बात तो यह है कि इस रोड के किनारे दो सरकारी इंटर कॉलेज और एक डिग्री कॉलेज भी है लेकिन इस रोड की कोई सुनवाई नहीं होती क्योंकि नगर निगम में इतनी लापरवाही का आलम है कि किसी भी अधिकारी कर्मचारी या नगर निगम की मेयर किसी की भी नजर इस तरफ नहीं है। अगर यही स्थिति बनी रही तो कैसे पूरा होगा 15 नवंबर तक उत्तर प्रदेश सरकार का गड्ढा मुक्त अभियान ये सवाल हर एक की जुबान पर है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story