×

मुठभेड़ में चलीं ताबड़तोड़ गोलियां: पुलिस ने दो बदमाश दबोचे, एक गोली लगने से हुआ घायल

Firozabad Shikohabad: मुठभेड़ में चलीं ताबड़तोड़ गोलियां, फिरोजबाद जिले के शिकोहाबाद थाना पुलिस को बीती रात चेकिंग के दौरान मुठभेड़ में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

Brajesh Rathore
Published on: 17 April 2022 12:32 PM GMT
Police caught two miscreants in the encounter, one injured by bullet
X

फिरोजबाद: मुठभेड़ में पुलिस ने दो बदमाश पकड़े

Firozabad: फिरोजबाद जिले के शिकोहाबाद (Shikohabad) थाना पुलिस को बीती रात चेकिंग के दौरान बड़ी सफलता हाथ लग गई। मुठभेड़ (Encounter) में पुलिस (UP Police) ने तीन मुकदमों में वांछित चल रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान एक बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने उसे सरकारी ट्रामा सेंटर (trauma center) में भर्ती कराया। पकड़े गये बदमाशों से दो तमंचा, तीन कारतूस और चोरी की अपाचे मोटर साइकिल बरामद की है।

घटना का खुलासा करते हुए एसपी ग्रामीण महेंद्र सिंह (SP Rural Mahendra Singh) ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में थाना प्रभारी उदयवीर सिंह मलिक के नेतृत्व में भूड़ा भरथरा रोड पर चेकिंग चलाई जा रही थी। तभी एक बाइक पर दो लोग आते दिखाई दिए । पुलिस ने उन्हें रोका तो बाइक पर बैठे युवक ने पुलिस पार्टी पर फायर कर बाइक पीछे मोड़कर भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर उन पर फायर किया। जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लग गई।

बदमाशों के ऊपर कई मुकदमे दर्ज हैं

इसके बाद दोनों युवक बाइक छोड़ कर भागने लगे। लेकिन पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। तलाशी के दौरान उनके कब्जे से दो तमंचा, तीन कारतूस, तीन खोका कारतूस, एक चोरी की अपाचे मोटर साइकिल बरामद की। पूछताछ में बदमाशों ने अपने नाम गोविंद पुत्र राजकुमार और शिव शेखर उर्फ भोला पुत्र फेरू सिंह निवासी कंथरी बताया। एसपी ग्रामीण ने बताया कि उक्त दोनों बदमाश शातिर किस्म के हैं। इनके ऊपर कई मुकदमे दर्ज हैं।

एसपी ग्रामीण व सीओ कमलेश कुमार ने बताया कि 16 मार्च को मैनपुरी मैनपुरी चौराहा पर एक खोखा दुकानदार एवं पूर्व प्रधान एवरन सिंह पुत्र स्व. पन्नालाल निवासी बूढ़ा भरथरा को गोली मार कर घायल कर दिया था। वहीं थाना पुलिस द्वारा एक बोलेरो पकड़ी जिसमें अवैध शराब बनाने का सामान और मशीनों बरामद की थीं, जिसमें भी दोनों आरोपी वांछित चल रहे थे। उन्होंने थाना पुलिस के इस कार्य के लिए उत्साहवर्धन किया

पुलिस ने बचाए निर्दोष

एवरन को गोली लगने के बाद पीड़ित ने पडोसी दुकानदार एक ब्राह्मण परिवार को नामजद किया था। जिसके बाद पीड़ित परिवार ने एसएसपी से मुलाकात की और अपनी बेगुनाही के सबूत दिए। इस पर कप्तान आशीष तिवारी ने निष्पक्ष रूप से विवेचना करने के निर्देश दिये। प्रभारी निरीक्षक उदयवीर सिंह मलिक और एसएसआई अखिलेश चंद्र दीक्षित ने इस मामले में विवेचना की। विवेचना में गोविंद और भोला का नाम प्रकाश में आया। पुलिस ने 16 अप्रैल की रात दो बजे के करीब भूड़ा भरथरा पर मुठभेड़ में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इतना ही नहीं जानलेवा हमले में नामित किये गये लोगों को भी बचाया है। लोगों ने पुलिस के इस कार्य की सराहना की है।

taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story