×

Firozabad Fire Video: फिरोजाबाद दर्दनाक हादसे का वीडियो, देखें कैसे परिवार के 6 लोग जिंदा जल गए

Firojabad Fire Video: यूपी के फ़िरोज़ाबाद में एक मकान में भीषण आग लगने से 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 3 गम्भीर रूप से झुलस गए। डीएम और एसएसपी सहित भारी संख्या में फायर ब्रिगेड की टीम सहित पुलिस बल मौजूद रही।

Brajesh Rathore
Written By Brajesh Rathore
Published on: 30 Nov 2022 1:52 AM GMT (Updated on: 30 Nov 2022 2:10 AM GMT)
X

Firozabad Fire

Firojabad Fire Video: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जनपद में थाना जसराना क्षेत्र के कस्बा पाढम में शार्ट सर्किट से एक मकान में आग लग गई। मकान में आग लगने से कस्बे में हड़कंप मच गया। दमकल की 18 गाड़ियां मौके पर पहुंची। पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके पर हैं। जानकारी के अनुसार रमन कुमार की इलेक्ट्रॉनिक्स एवं फर्नीचर की दुकान है, वहीं, ऊपर उनका परिवार रहता है। मंगलवार की देर शाम अचानक उनके मकान में आग लग गई। आग लगने से लपटें तेजी से निकलने लगी जिसके कारण कस्बे में हड़कंप मच गया। लोगों ने पुलिस एवं दमकल को सूचना दी। जानकारी मिलने पर पुलिस और प्रशासनिक टीम मौके पर पहुँची और आग को बुझाने का प्रयास शुरू किया। कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। आग के कारण 6 लोगों की झुलस कर मौत हो गई जिनका शव मकान से निकाला जा चुके हैं जबकि 3 अन्य लोग भी इस आग में झुलस गए हैं, मृतक सभी 6 लोग एक ही परिवार के थे बही घायल 3 लोग मजदूरी का काम करते थे।

क्या है पूरा मामला

यह पूरा मामला फिरोजाबाद जनपद के जसराना थाना क्षेत्र का है जहां कस्बा पाढ़म में रमन प्रकाश राजपूत का तीन मंजिला मकान है। जिसमें वे राजपूत इलेक्ट्रिकल्स, राजपूत ज्वेलर्स एवं राजपूत फर्नीचर के नाम से अपने बेटों मनोज और नितिन के साथ व्यवसाय करते हैं। बताया जाता है कि मंगलवार की देर शाम शार्ट सर्किट से उनके मकान में आग लग गई। आग लगने के समय घर के अंदर सभी परिजन उपस्थित थे। जिनमें रमन के बड़े बेटे मनोज उनकी पत्नी और उनके 3 बच्चे, वहीं छोटे बेटे नितिन की पत्नी और उनकी 6 माह की बच्ची थी।

आग लगने के बाद घर से केवल रमन प्रकाश और उनके छोटे बेटे नितिन ही बाहर निकल सके। जबकि अन्य सभी परिजन आग में ही फंसे रह गए। आग लगने से कस्बे में हड़कंप मच गया। दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची लेकिन घंटों तक आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है। पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके पर हैं। जानकारी मिलने पर एसएसपी आशीष तिवारी, एसपी देहात रणविजय सिंह, एसडीएम पारसनाथ मौर्य, सीओ अनिवेष कुमार पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद आग बुझाया जा सका मगर तब तक इस आग में 6 लोगों की झुलस कर मौत हो गई थी।

सीएम योगी ने आर्थिक सहायता राशि देने का दिया निर्देश

फिरोजाबाद के मकान में आग लगने की घटना पर मुख्यमंत्री कार्य़ालय की तरफ से ट्वीट किया गया है। 'सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनपद फिरोजाबाद के जसराना में एक दुकान में आग लगने की दुर्घटना में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री जी ने दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।'

'मुख्यमंत्री जी ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत कार्य को युद्धस्तर पर कराने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री जी ने इस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 2-2 रुपये लाख की आर्थिक सहायता राशि तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश दिए हैं।'

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story