Firozabad News: पटाखा गोदाम में विस्फोट का मुख्य आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसे बिछाया था जाल

Firozabad News: फिरोज़ाबाद के शिकोहाबाद के नौसेरा गांव में बीते दिन हुए पटाखा गोदाम में ब्लास्ट मामले का मुख्य आरोपी भूरा उर्फ नवी अब्दुल को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है।

Brajesh Rathore
Published on: 17 Sep 2024 5:24 PM GMT (Updated on: 17 Sep 2024 5:34 PM GMT)
Main accused of explosion in firecracker warehouse arrested in encounter
X

पटाखा गोदाम में विस्फोट का मुख्य आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Firozabad News: उत्तर प्रदेश के जनपद फिरोज़ाबाद के शिकोहाबाद के नौसेरा गांव में बीते दिन हुए पटाखा गोदाम में ब्लास्ट मामले का मुख्य आरोपी भूरा उर्फ नवी अब्दुल को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि धमाके से कई मकान ढह गए थे। इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई थी और लगभग एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए थे।

24 घन्टे के अंदर पुलिस ने मुख्य आरोपी को दबोचा

इस मामले में एसपी ग्रामीण अखिलेश भदौरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस द्वारा घेराबंदी करने पर भूरा ने पुलिस पर फायर कर दिया। जिसकी जवाबी कार्रवाई में भूरा के पैर गोली लगी। इलाज के लिए आरोपी को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

इनकी हुई थी मौत

बता दें कि घटना स्थल पर बड़े स्तर पर रेस्क्यू अभियान चलाकर 10 लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया और उन्हें अस्पताल भिजवाया गया। वहां 5 लोगों की मौत हो गई। जबकि 6 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। जिन लोगों की मौत हुई है, उनके नाम मीरा देवी (52), गौतम (16), अमन (26), 3 साल की बच्ची इच्छा और उसका तीन माह का भाई अभिनव शामिल हैं। हादसे में विनोद, चंद्रकांत, गुड्डू, श्याम सिंह, अनिल, विष्णु, राकेश, पप्पू, अखिलेश, राधा मोहन, संजय, सुरेंद्र, गौरव, राममूर्ति, प्रेम सिंह, नाथूराम, सोनू, दिनेश, जगदीश, राजेंद्र, संतोष के मकान धराशायी हुए हैं।

धमाका इतना भयंकर था 5 से 6 किलोमीटर तक गयी धमक

पटाखों का धमाका इतना जोरदार हुआ कि 5 से 6 किलोमीटर के लोग धमाके की आवाज सुनकर दहल गए। वही नौसेरा गाँव के लगभग 50 मकानों में दरार आ गयी। कुछ तो गिर भी गए। लोग दहशत में आकर घर छोड़ कर भाग गए। आईजी आगरा रेंज दीपक कुमार ने मौके का जायजा लिया और मीडिया को बताया कि यह गोदाम यहां गलत तरीके से संचालित हो रहा था। परमिशन किसी दूसरी जगह की ली गई थी।

पहले भी हो चुकी है घटना

घटना के बाद मौके पर पहुची पुलिस और प्रशासनिक टीम ने घटना स्थल का जायजा लिया और घटना के पीछे के कारणों की जांच करने के आदेश दिए है। फ़िरोज़ाबाद में दीवाली से पहले घटित हुई घटना यह आम नहीं है। पूर्व में भी दो बार इस तरह के हादसे हो चुके हैं और कई लोगों की जान जा चुकी है फिर भी प्रशासन इस तरफ कोई ध्यान नहीं देता और घटना घटित होती रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story