Firozabad News: कालिंद्री एक्सप्रेस डिरेल की घटना को लेकर रेलवे सुरक्षा बल के मुख्य सुरक्षा आयुक्त ने किया दौरा, फोर्स को दिए सख्त निर्देश

Firozabad News: कानपुर में कालिंद्री एक्सप्रेस को डिरेल की करने की घटना को लेकर रेलवे विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। माना जा रहा है कि सभी अधिकारी स्टेशनों पर जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं।

Brajesh Rathore
Published on: 9 Sep 2024 12:14 PM GMT
Railway Protection Force Chief Security Commissioner AN Singh visited regarding the Kalindi Express derailment incident
X

कालिंद्री एक्सप्रेस डिरेल की घटना को लेकर रेलवे सुरक्षा बल के मुख्य सुरक्षा आयुक्त एएन सिंह ने किया दौरा: Photo- Newstrack

Firozabad News: उत्तर प्रदेश के जनपद फिरोजाबाद रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल के मुख्य सुरक्षा आयुक्त एएन सिंह ने आज फ़िरोज़ाबाद रेल परिसर का भ्रमण किया और मीडिया से इस मामले में बात की। गौरतलब है कि कानपुर में कालिंद्री एक्सप्रेस को डिरेल की करने की घटना को लेकर रेलवे विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। माना जा रहा है कि सभी अधिकारी स्टेशनों पर जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं।

इस दौरान रेलवे सुरक्षा बल के मुख्य सुरक्षा आयुक्त एएन सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि कानपुर के पास एक सिलेंडर मिला है। उसको ट्रेन ने हिट किया है, वह नॉर्थ ईस्ट रेलवे की घटना है। कानपुर के नजदीक का मामला है। इंडियन रेलवे इन घटनाओं को लेकर सतर्क है। इस संबंध में हमने अपने सुरक्षा स्टाफ को सबसे अलर्ट कर दिया है।


क्रिमिनल्स को पकड़ने के लिए जॉइंट टीम गठित

उन्होंने आगे बताया कि हम अपने क्षेत्र में ग्रेड पेट्रोलिंग आईडेंटिफाई कर रहे हैं। ट्रैक के आसपास पुलिस, आरपीएफ, रेलवे एम्पलाइज को लेकर एक साथ पेट्रोलिंग बढ़ाएंगे। इस सम्न्बंध में जीआरपी का भी काफी सहयोग मिल रहा है। जो भी इस प्रकार के सस्पेक्ट घटनाएं हैं, इससे सम्बंधित हर मामले को रेलवे पुलिस फोर्स बहुत गंभीरता से ले रही है। जो क्रिमिनल हैं उनको पकड़ने के लिए जॉइंट टीम बनाई गई है। जल्दी ही आपको अच्छी खबर मिल जाएगी।

रेलवे की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है

सुरक्षा आयुक्त एएन सिन्हा ने कहा कि जिस प्रकार फरुखाबाद में रेलवे लाइन पर आपत्तिजनक सामान मिला है। इससे रेलवे विभाग सतर्क हो गया है। ऐसी घटना की पुनरावृती न हो इसके लिए जीआरपी, आरपीएफ सक्रिय कर दी गयी है। रेलवे की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। रेलवे के सुरक्षा आयुक्त ने सख्त निर्देश जारी किया है कि मामले में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी रेलवे विभाग सक्रिय है। आरपीएफ की पेट्रोलिंग बढ़ाने के साथ-साथ जीआरपी भी सुरक्षा में सक्रिय रहेगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story