Firozabad Snake Video: नाग-नागिन का जोड़ा देखने के लिए उमड़ी भीड़, क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी यह घटना

Firozabad Snake Video: एक खेत में नाग-नागिन का जोड़ा एक दूसरे से आलिंगन करता हुआ अर्थात एक दूसरे से लिपटते हुए दिखाई दिया। दोनों नर-मादा, नाग-नागिन एक दूसरे से लिपटे हुए खड़े हो गए ।

Brajesh Rathore
Published on: 14 July 2024 4:42 PM GMT
X

खेतों में नाग नागिन का प्रेम प्रसंग देखने उमड़ी भीड़: Video- Newstrack

Firozabad Snake Video: उत्तर प्रदेश के जनपद फिरोजाबाद में नाग-नागिन जोड़ा देखने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी। क्योंकि ये नाग-नगीन साधारण नाग-नागिन नहीं थे। एक तो बरसात का मौसम, दूसरे सावन का महीना शुरू होने वाला है। ऐसे में एक नाग-नागिन का जोड़ा एक दूसरे से लिपटा दिखाई दिया। इस दृश्य ने लोगों को अपनी ओर बरबस ही आकर्षित कर लिया और देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ इकठ्ठा हो गई।

नाग-नागिन को देखने के लिए भीड़ एकत्रित हो गई

प्रेम एक ऐसा विषय है जो सिर्फ मनुष्य ही नहीं करता, बल्कि प्रकृति में मौजूद हर जीव का एक अंग है। बता दें कि एक ऐसा ही नजारा रविवार को नसीरपुर थाना क्षेत्र के गांव नादई में देखने को मिला। यहां एक खेत में नाग-नागिन का जोड़ा एक दूसरे से आलिंगन करता हुआ अर्थात एक दूसरे से लिपटते हुए दिखाई दिया। दोनों नर-मादा, नाग-नागिन एक दूसरे से लिपटे हुए खड़े हो गए । जिन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। कुछ लोगों ने दूर से इनको अपने कैमरे मे कैद भी कर लिया।

बरसात के मौसम में अक्सर नाग-नागिन अपने बिलों से बाहर निकल आते हैं। यह खुले आसमान में बादलों की काली घटाओं के दौरान खेतों में एक दूसरे से अपने प्रेम का इजहार करते हैं। यह जोड़ा एक दूसरे से लिपटते हुए खुले आसमान के नीचे अठखेलियां कर रहा था। तभी कुछ ग्रामीणों की नजर इन पर पड़ी।

क्षेत्र में चर्चा का विषय बना

जानकारी होते ही लोगों की भीड़ भी एकत्रित हो गई। लेकिन उनके पास तक कोई नहीं गया। सभी दूर से उनके इस प्रेम प्रसंग को देखते रहे। इस दौरान कुछ युवकों ने अपने मोबाइल में उनकी मनमोहक क्रिया को कैद कर लिया। नाग-नागिन का यह प्रेमालाप क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story