TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Firozabad News: दबंगों ने मंदिर के पुजारी से की मारपीट, वीडियो वायरल

Firozabad News: प्राचीन मंदिर के पुजारी और उसके परिवार के सदस्यों के साथ कुछ लोगों ने लाठी डंडों से मारपीट कर दी। मारपीट का वीडियो मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

Brajesh Rathore
Published on: 31 May 2024 12:54 PM GMT
Firozabad News
X

Firozabad News (Pic:Newstrack)

Firozabad News: शिकोहाबाद थाना क्षेत्र से मात्र 100 मीटर की दूरी पर एक प्राचीन मंदिर के पुजारी और उसके परिवार के सदस्यों के साथ कुछ लोगों ने लाठी डंडों से मारपीट कर दी। मारपीट का वीडियो मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। जिसे पुजारी ने कैमरे से वीडियो निकाल कर सोशल मीडिया पर डाल दिया। वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस मामले में थाना पुलिस ने मारपीट करने वाले दो आरोपियों को शांति भंग में निरुद्ध किया है। मामला थाना परिसर से मात्र 100 मीटर दूर बैंक ऑफ इंडिया के समीप स्थित एक प्राचीन शिव मंदिर का है। इस मंदिर में लीलाधर नामक पुजारी लंबे समय से रहते आ रहे हैं।

मामला बढ़ता देख पुलिस ने रूकवा दिया निर्माण कार्य

मंदिर के बगल में उनका मकान है। लेकिन कुछ समय से मंदिर की जमीन को लेकर एक तथाकथित समित जो दो वर्ष पूर्व बनाई गई जेल पदाधिकारियों से विवाद चला आ रहा है। जिसमें कुछ लोगों ने मंदिर की जमीन का बैनामा भी करा लिया और नगर पालिका में भी दर्ज करा लिया है। इसके साथ ही पुजारी मंदिर की जमीन पर रह रहे किरायेदारों से भी मुकदमा लड़ रहा है। एक किरायेदार को कोर्ट ने जगह खाली करने के निर्देश दिये। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मंदिर की जमीन के कुछ हिस्से को खाली करा दिया। लेकिन जब पुजारी ने उस जमीन पर निर्माण कार्य कराना शुरू किया तो तथाकथित समित के कुछ लोगों ने इसका विरोध किया और पुलिस ने मामला बढ़ता देख निर्माण कार्य को रुकवा दिया।

दो लोगों का पुलिस ने किया चालान

इसके बाद से ही मंदिर के पुजारी और कुछ लोगों के बीच विवाद प्रारंभ हो गया। पुजारी का आरोप है कि कुछ लोग मंदिर की जमीन पर कब्जा करने के उद्देश्य से उन पर आए दिन दवाब बनाते हैं। आरोप है कि गुरुवार शाम को वह अपने परिवार के साथ मंदिर परिसर के बाहर बैठे हुए थे, तभी कुछ लोग आए और गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगे। सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दो लोगों को पकड़ कर थाने लाई और घायलों का मेडिकल कराया है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार का कहना है कि मंदिर की जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। पुजारी और परिवार के लोगों के साथ मारपीट करने वाले दो लोंगो का शांति भंग में चालान किया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story