×

Firozabad News: यूपी सरकार के कारागार एवं होमगार्ड विभाग के मंत्री धर्मवीर प्रजापति पहुंचे फिरोजाबाद, जिला जेल मीडिया से कई मुद्दों पर की बात

Firozabad News: धर्मवीर प्रजापति बोले अखिलेश यादव को समझना चाहिए कि वह मध्य प्रदेश चुनाव लड़ने गए। तीन राज्यों में चुनाव हुए और मोदी के नेतृत्व में तीनों जगह जनता ने जीत की मोहर लगाई है।

Brajesh Rathore
Published on: 12 Dec 2023 3:09 AM GMT
X

Dharamveer Prajapati (photo: social media )

Firozabad News: अखिलेश यादव फिरोजाबाद आए थे उन्होंने मोदी पर उनकी गारंटी वाली बात पर तंज करते हुए कहा था की गारंटी है, महंगाई की गारंटी है, बेरोजगारी की गारंटी है और आवारा जानवरों की इस पर बीजेपी क्या कहेगी?

अखिलेश यादव को समझना चाहिए कि वह मध्य प्रदेश चुनाव लड़ने गए। तीन राज्यों में चुनाव हुए और मोदी के नेतृत्व में तीनों जगह जनता ने जीत की मोहर लगाई है। अखिलेश यादव को भी सोचना चाहिए कि जनता ने उन पर भी मोहर लगाई है और प्रणाम आने के बाद भी वह मोदी पर प्रश्न चिन्ह लगा रहे हैं। पीएम मोदी की जीत से उन्हें सबक लेना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए ना कि मोदी पर तंज कसना चाहिए।

सवाल 1- जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 का जो फैसला सरकार के पक्ष में आया है और आर्टिकल के विपक्ष में जो याचिकाएं थी उन्हें खारिज कर दिया गया है भारतीय जनता पार्टी कैसे देखती है?

जवाब में उन्होंने कहा कि मैं यहां अभी फिरोजाबाद जेल में आया हूं। अभी मैंने इस बारे में पढ़ा भी नहीं और देखा भी नहीं है। यहां ऐसे कैदी भी हैं, जिनसे मिलने कोई नहीं आता इसलिए आज मैं यहां उनके लिए यहां शर्दी में कंबल वितरण किए हैं और उनका हाल भी जाना है।

सवाल 2- 800 कैदियों की जेल में इस समय फिरोजाबाद में 1800 कैदी रह रहे हैं आप जेल मंत्री हैं आप क्या कहेंगे?

जवाब देते हुए कहा, यह समझना और हम इसे समझ भी रहे हैं लेकिन कुछ जेले ऐसी हैं जो आजादी के समय की बनी हुई है और जिन जिलों में जेल नहीं है वहां हम जेल बनाने का काम कर रहे हैं। कुछ जिले हैं जैसे आगरा फिरोजाबाद वहां हमने नई बैरक बनाने का भी काम किया है और अन्य जिलों में नए जेले बनेगी।

सवाल 3- आवारा सांड और गाय सड़कों पर घूम रहे हैं इससे रोज एक मौत हो रही है सरकार इस पर अंकुश क्यों नहीं लग पा रही है?

मंत्री बोले कि उत्तर प्रदेश सरकार ने गाय और आवारा गौवंशो के लिए हर जिले में गौशालाओं का निर्माण किया है और हमारी सरकार इस पर गंभीर है और आगे भी गंभीरता से काम करेगी।

सवाल-4 अखिलेश यादव बार-बार जातीय आरक्षण की बात कर रहे हैं अभी तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव हुआ वहां इसे खारिज कर दिया गया क्या जातीय आरक्षण जरूरी है या गरीब अपने आप में जाती है?

प्रधानमंत्री ने कहा था चार भागों में कहा गरीब एक जाति है उसमें उसमें सभी वर्गों के लोग हैं लेकिन महिलाओं के लिए जो हमारी मातृशक्ति है, जिनकी बहुत बड़ी संख्या है और उन्हें आगे लाना है। किसान कोई जाति नहीं है, युवा की कोई जाति नहीं है इसमें सभी वर्ग के लोग आते हैं।चाहे केंद्र की सरकार हो चाहे उत्तर प्रदेश की सरकार हो हमने सभी वर्गों के लिए काम किया है।

सवाल 5- कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के यहां 300 करोड़ से अधिक रुपया मिला है ऐसे लोगों की जगह सलाखों के पीछे होनी चाहिए?

बोले, जब यह सारी चीज जांच में सामने आई है तो परिणाम भी जल्द सामने आएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story