×

Firozabad News: नम आंखों से दी गयी शिकोहाबाद के थानाध्यक्ष को विदाई, समारोह में SDM ने पढ़ी कविता

Firozabad News: शिकोहाबाद कोतवाली के थानाध्यक्ष के विदाई समारोह में हर किसी की आँखे नम नजर आयीं। अपनी कार्यशैली से जनता के दिल जीतने वाले थानाध्यक्ष का तबादला होने की खबर मिलते ही हर वर्ग दुखी हो गया।

Brajesh Rathore
Published on: 29 Oct 2023 5:35 AM GMT
X

शिकोहाबाद कोतवाली के थानाध्यक्ष को दी गयी विदाई (न्यूजट्रैक)

Firozabad News: जिले में शिकोहाबाद कोतवाली के थानाध्यक्ष के विदाई समारोह में हर किसी की आँखे नम नजर आयीं। थानाध्यक्ष तो बदलते रहते हैं। लेकिन अपनी कार्यशैली से जनता के दिल जीतने वाले जिले के शिकोहाबाद कोतवाली के थानाध्यक्ष का तबादला होने की खबर मिलते ही हर वर्ग दुखी हो गया। शहर में जगह-जगह आयोजित हुए विदाई समारोह में समाज के सभी वर्ग के लोगों के अलावा अधिकारी-कर्मचारी भी एक साथ खड़े दिखाई दिये। थानाध्यक्ष के विदाई समारोह में एसडीएम विवेक मिश्रा ने भी कविता पढ़ी।

थानाध्यक्ष के प्रति जनता का प्यार देख हर कोई भावुक

फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद कोतवाली के थानाध्यक्ष हरवेंद्र मिश्रा का तबादला गैर जनपद हो गया। तबादला होने के बाद शिकोहाबाद कोतवाली से लेकर नगर के अलग-अलग जगहों पर समारोह आयोजित कर थानाध्यक्ष को विदाई दी गयी। थानाध्यक्ष को कहीं माला पहनाया तो कहीं पगड़ी पहनाकर उनका अभिनंदन किया गया। वहीं व्यापारी वर्ग के लोगों ने चाँदी का मुकुट पहना कर नम आँखों से सिर्फ विदाई दी। विदाई समारोह के दौरान सभी एक स्वर में बस यही कर कहते दिख कि आप जैसा अच्छा अधिकारी हमारे यहाँ फिर नहीं मिलेगा।

शिकोहाबाद कोतवाली प्रदेश की ऐसी कोतवाली है। जहाँ अधिकतर थानाध्यक्ष या तो लाइन हाजिर या फिर निलंबित हो जाते हैं। लेकिन उसी कोतवाली में एक वर्ष तक रहने वाले हरवेंद्र मिश्रा ने जनता के दिल में सीधी जगह बनाई। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान जनता की हर समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुना और उसका समय रहते निस्तारण किया। वह जनता से जुड़े किसी भी मामले जैसे पारिवारिक विवाद, जमीनी विवाद या आपसी लड़ाई-झगड़े के मामलों में रिपोर्ट से पहले दोनो पक्षों को बुलाकर समस्या को गंभीरतापूर्वक सुनते थे और उसके बाद कार्यवाही करते थे। उनकी इसी कार्यशैली ने उन्हें हर दिल अजीज बना दिया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story