TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Firozabad Kisan Panchayat: गरजे किसान हिला प्रशासन मानी सभी मांग, NHI ने कट खोलने का निर्देश दिया

फिरोजाबाद नेशनल हाईवे में मक्खनपुर थाना क्षेत्र के रूपसपुर गांव के पास एनएचएआई ने कट बंद कर दिया जिससे एक दर्जन गांवों के ग्रामीण विकट समस्या में फंस गए हैं। इससे परेशान ग्रामीणों ने किसान यूनियन अराजनैतिक से बात की और उन्हें अपनी समस्या बताई।

Brajesh Rathore
Published on: 30 Sep 2024 12:08 PM GMT
Firozabad Kisan Panchayat: गरजे किसान हिला प्रशासन मानी सभी मांग, NHI ने कट खोलने का निर्देश दिया
X

भारतीय किसान यूनियन का धरना प्रदर्शन (newstrack) 

Firozabad Kisan Panchayat: फिरोजाबाद के नेशनल हाइवे थाना मक्खनपुर क्षेत्र के गांव रूपसपुर के पास एनएचआई ने कट बंद कर दिया जिससे एक दर्जन गांव के ग्रामीण भयानक परेशानी में फंस गये। इससे ग्रामीणों ने किसान यूनियन अराजनैतिक से बात की और परेशानी बताई। भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक ने धरना-प्रदर्शन और पंचायत का आयोजन जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र के नेतृत्व में किया। जिसमें बडी संख्या में किसान छात्र पहुंचे और धरना शुरू हो गया।

धरना प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही थाना शिकोहाबाद थाना मक्खनपुर थाना खैरगढ़ का पुलिस फोर्स पहुंच गया। किसानों ने एलान किया, उनकी मांग नहीं मानी तो नेशनल हाइवे जाम कर देंगे। पंचायत में ईओ नगर पालिका शिकोहाबाद सुरेंद्र प्रताप सिंह पहुंचे तो यूनियन नेताओं ने नंगला मानसिंह पर खत्ता डालने का विरोध किया। ईओ ने आश्वासन दिया कल से कूड़ा खत्ता नहीं आएगा। बंद कर दिया जायेगा। यूनियन नेताओं ने चेतावनी दी अब कूड़ा खत्ता आया तो ट्रैक्टरों में भरकर नगर पालिका कार्यालय में डाल देंगे।

किसान पंचायत में एनएचआई अधिकारी पहुंचे तो किसानों ने कट खोलने की मांग रखी तो अधिकारी बोले यहाँ अधिक हादसे होते हैं इसलिए बंद किया हैं तो किसान नेताओं ने जिला मुख्यालय के कट का हवाला दिया, वहीं प्रदेश सरकार के मंत्री के सिरसागंज आवास पर कट खुला होने की बात कही और बताया कि कट बंद होने से एक दर्जन गाँव के ग्रामीण परेशान हैं। अधिकारियों ने मौके की नजाकत देखते हुए कट खोलने का आदेश दिया।

शिकोहाबाद नगर के सुभाष तिराहा पर नेशनल हाइबे ओवर ब्रिज के नीचे नगर पालिका द्वारा ठेका पार्किंग का कड़ा विरोध किया गया जिस पर एनएचआई अधिकारियों ने कार्यवाही का आश्वासन दिया और कहा कि नगर पालिका ने एनएचआई जमीन को अधिग्रहण कर ठेका पार्किंग की हैं वह बहुत गलत है। इस पर उन्होंने कहा उच्चाधिकारियों को बताएँगे और कार्यवाही करेंगे। किसान यूनियन नेताओं ने घोषणा की उनकी बात नहीं सुनी तो सडक पर धरना देंगे। इससे अधिकारी परेशान दिखे नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे। एसडीएम सीओ कोई धरना स्थल पर नहीं दिखे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story