Firozabad: मूसलाधार बारिश से किसानों की शिमला व देशी मिर्च हुई बर्बाद, लाखों का नुकसान

Firozabad: बछगाँव निवासी वेद प्रकाश का कहना है कि उसने 20 बीघा मिर्च बोई थी। किसान ने डेढ़ लाख रुपये के बीज बोये थे। जो सब बारिश ने बर्वाद कर दिया है। जिसमें मात्र एक बीघा बचा हुआ है।

Brajesh Rathore
Published on: 11 Sep 2024 9:31 AM GMT
firozabad-news
X

मूसलाधार बारिश से किसानों की शिमला व देशी मिर्च हुई बर्बाद (न्यूजट्रैक)

Firozabad News: जनपद के नारखी क्षेत्र में बड़ी तादात में किसान शिमला मिर्च के साथ देशी मिर्च की खेती करते हैं। इस बार दो दिन हुई जोरदार बारिश ने किसानों की मिर्च की फसल बर्बाद हो गयी है। किसानों का कहना है कि उन्होंने ढेड़ लाख रुपये किलो की कीमत का मिर्च का बीज बोया था। जो खेतों में पानी भरने से बर्बाद हो चुका है। जिसके चलते लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

बारिश ने शिमला मिर्च की फसल को डुबोया

पिछले दो दिनों से रुक-रुक कर हुई बारिश ने मिर्च की फसल को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है। बछगाँव निवासी वेद प्रकाश का कहना है कि उसने 20 बीघा मिर्च बोई थी। किसान ने डेढ़ लाख रुपये के बीज बोये थे। जो सब बारिश ने बर्वाद कर दिया है। जिसमें मात्र एक बीघा बचा हुआ है। बाकी सब बारिश से नष्ट हो गयी है। वहीं नारखी क्षेत्र के आलमपुर गाँव निवासी सालीगराम का कहना है इस बार हुई बारिश ने बहुत बड़ा नुकसान किया है। जिससे शिमला मिर्च डूब गयी है। लाखों रुपये की लागत का नुकसान हुआ है।

मिर्च की फसल हुईं है बर्बाद

मौसम की मार से मिर्च करने वाले किसानों के नुकसान से आंसू निकल गए हैं। जिले में नारखी क्षेत्र में शिमला मिर्च के साथ साथ देशी मिर्च भी बड़े क्षेत्रफल में बोई जाती है। नारखी क्षेत्र मिर्च के लिए प्रसिद्ध है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story