Firozabad News: हैकर ने कुमार डेयरी प्रा.लि. का सर्वर किया हैक

Firozabad News: सर्वर को मुक्त करने के लिए मांगे एक हजार डॉलर की रकम। पीड़ित ने साइवर क्राइम के तहत थाने में दी तहरीर, जांच शुरू

Brajesh Rathore
Published on: 17 July 2024 5:25 PM GMT
X

Firozabad News:

Firozabad News: जिले के शिकोहाबाद के मैनपुरी रोड स्थित कुमार डेयरी प्राइवेट लिमिटेड के सर्वर को बुधवार को हैकर ने हैक कर लिया। सर्वर हैक करने के बाद हैकर ने उनसे मोबाइल पर फोन कर एक हजार डॉलर की रकम मांगी। जब पीड़ित ने इतनी बड़ी रकम देने से मना किया तो फिर हैकर ने मेल पर 800 डॉलर की रकम की माँग कर डाली। चेतावनी दी कि अगर रकम शीघ्र नहीं भेजी तो पूरे डाटा को डिलीट कर दूंगा।

सरवर हैक होने के बाद से कुमार डेयरी प्राइवेट लिमिटेड का कामकाज ठप हो गया है।उनकी कंपनी का पूरा डाटा और अन्य प्राइवेट डाटा उनका लॉक हो गया है। अब कंपनी के लोगों को डाटा के करप्ट होने का भय सता रहा है। कंपनी स्वामी ठाकुर अश्वनी कुमार ने बताया कि पूर्व में भी हैकर द्वारा उनका सर्वर हैक किया गया था। उस दौरान भी उनसे रकम मांगी गई थी। पर लगभग तीन दिन बाद सर्वर को खोला था। इस बार भी उनके सर्वर को हैकर ने हैक कर लिया है। उनसे रकम मांगी जा रही है। जैसे ही हैकर ने मेल करके उनसे एक हजार डॉलर की रकम की मांग की तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

उन्होंने साइबर हैल्पलाइन नंबर पर फोन कर ऑन लाइन शिकायत दर्ज करा दी है। जिसका रेफ्रेंस नंबर 23107240000913 है। जिसमें उन्होंने कहा है कि उनके कंप्यूटर को हैक कर लिया गया है। हैकर उनके कंप्यूटर सिस्टम को ध्वस्त कर सकता है। जिससे उनकी कंपनी और उनका प्राइवेट डाटा को समाप्त हो सकता है। अगर ऐसा हुआ तो उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story