×

Firozabad News: अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़, चार लोग गिरफ्तार, भारी मात्रा में सामान बरामद

Firozabad News: एसओजी, सर्विलांस व थाना एका पुलिस टीम ने अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

Brajesh Rathore
Published on: 23 Jan 2024 12:27 PM GMT
firozabad-news
X

फिरोजाबाद में अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ (न्यूजट्रैक)

Firozabad News: एसओजी, सर्विलांस व थाना एका पुलिस टीम ने अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस ने उनके कब्जे से छह तमंचा और भारी मात्रा में असलहा बनाने का सामान बरामद किया है। पुलिस ने पकड़े गये लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया। एसपी ग्रामीण कुमार रण विजय सिंह ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जनपद में अवैध शस्त्रों के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है।

इसके अन्तर्गत अपर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी जसराना के कुशल नेतृत्व में एसओजी,सर्विलासं व थाना एका पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर नगला नहर में संचालित अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये आरोपियों ने अपने नाम पूरन शर्मा, निवासी चन्दनगर थाना एत्मादौला आगरा, सुभाष चन्द निवासी मोहनीपुर शिकोहाबाद, शयाम यादव व रामनाथ यादव निवासी नगला नाहर थाना एका बताया। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 6 तमंचा, एक पोनिया व भारी मात्रा में अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। इनका एक साथी प्रमोद मौके से से फरार हो गया।

पकड़े गये आरोपियों के खिलाफ थाना पुलिस ने आर्म्स एक्ट में मकुदमा दर्ज कर न्यायालय के आदेश पर जेल भेजा है। एसपी ग्रामीण ने बताया कि पूछताछ में आरोपी प्रमोद ने बताया कि वह अवैध असलाह बनवाने के लिए अपने पिता रामनाथ व छोटे भाई श्याम की मदद से अपने ट्यूबैल पर पूरन निवासी चन्दनगर थाना एत्माद्दौला आगरा को बुलाता था। जहाँ पूरन द्वारा अवैध असलाह तमंचा,पोनियां तैयार किया जाते थे।

तमंचा तैयार होने के पश्चात माल की डिलवरी सुभाषचन्द्र निवासी मोहिनीपुर शिकोहाबाद द्वारा की जाती थी। जिससे प्रति तमंचे के 6000 रुपये प्राप्त होते थे। जिन्हें आपस में बांट लिया करते थे। एसपी ने बताया कि अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ करने में प्रभारी निरीक्षक सर्विलांस एसओजी अनुज कुमार, एका थानाध्यक्ष शिवभान सिंह राजावत के अलावा थाना और एसओजी की टीम का विशेष सहयोग रहा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story