×

Firozabad News: सनातन धर्म के लोग 22 जनवरी का बेसब्री से कर रहे हैं इंतजार- जयवीर सिंह

Firozabad News: रामलला के प्रांण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। 22 जनवरी को रामलला 500 साल बाद अपने घर में आ रहे हैं। जिसके लिए पूरे विश्व में सनातनी उत्साहित हैं। 22 जनवरी को दीवाली मनाई जाएगी।

Brajesh Rathore
Published on: 14 Jan 2024 4:45 PM GMT
X

सनातन धर्म के लोग 22 जनवरी का बेसब्री से कर रहे हैं इंतजार- जयवीर सिंह: Photo- Newstrack

Firozabad News: जिले के शिकोहाबाद नगर में रामलीला ग्राउंड की बाउंड्रीबाल और एक मंचीय कमरे तथा आवगंगा पर सत्संग भवन और टीन शैड का रविवार को लोकापर्ण किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में रामलीला कमेटी, आवगंगा कमेडी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के साथ समाज के गणमान्य लोग मौजूद रहे। लोकापर्ण कार्यक्रम के दौरान संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह ने सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास की गंगा बह रही है। हर तरफ विकास हो रहा है।

वर्तमान में 22 जनवरी का सनातनी धर्म को मानने वालों में बेसब्री से इंतजार है। लोग अभी से भगवान राम के मंदिर की प्रांण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियों में जुट गये हैं। अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य, दिव्य और अलौकिक मंदिर निर्माण हो चुका है। रामलला के प्रांण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। 22 जनवरी को रामलला 500 साल बाद अपने घर में आ रहे हैं। जिसके लिए पूरे विश्व में सनातनी उत्साहित हैं।

22 जनवरी को दीवाली मनाई जाएगी

22 जनवरी को दीवाली मनाई जाएगी। प्रत्येक घर और प्रतिष्ठान पर घी के दीपक जलाये जाएंगे। उन्होंने सभी लोगों से 22 जनवरी को अपने घर, प्रतिष्ठान, आसपास के मंदिरों में जाकर पूजा अचर्ना, भजन कीर्तन आदि करने का आग्रह किया है। इस दौरान मंत्री से पूछा गया कि विपक्ष के लोग प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं आ रहे हैं। इस पर मंत्री ने कहा कि जिन लोगों को निमंत्रण दिया है, उनमें से ज्यादा लोग पहुंच रहे हैं। 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य, दिव्य और अलौकिक कार्यक्रम होने जा रहा है। उसमें सभी लोगों को शरीक होने का आह्वान किया।

एक लाख भक्तों को रामलला के दर्शन कराने की व्यवस्था

उन्होंने बताया कि 22 जनवरी के बाद प्रत्येक दिन एक लाख भक्तों को रामलला के दर्शन कराने की व्यवस्था की गई है। जिसको देखते हुए सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त की गई हैं। इस अवसर पर श्री श्याम सखा परिवार द्वारा मंत्री को खाटू श्याम का चित्र देकर स्वागत उनका किया। इस अवसर पर रामलीला कमेटी के अरविंद कुमार पालीवाल, संजय अग्रवाल, अरांव ब्लाक प्रमुख कमलेश राजपूत, डॉ. रामकैलाश यादव, चेयरमैन प्रतिनिधि मनोज गुप्ता, दिलीप राजपूत, राजीव गुप्ता, योगेश राजपूत, कुलदीप गुप्ता उर्फ जोनू, जिला महामंत्री भाजपा सीए अवधेश कुमार, सतीश यादव, पूर्व नगर अध्यक्ष विशाल गुप्ता, नगर अध्यक्ष शिवम दीक्षित, सुशील यादव, राजीव त्रिवेदी, रवि बंसल, मनु अग्रवाल, पुनीत अग्रवाल, ठाकुर अश्वनी सिंह, भूपेंद्र अग्रवाल, संजीव लाला, आकाश सिंह आदि मौजूद रहे। संचालन जिला महामंत्री सीए अवधेश पाठक ने किया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story